जब कर्ज चुकाने के लिए पूर्व बैंक मैनेजर ने अपने ही बैंक में डाला डाका, एक की हत्या

महाराष्ट्र में पालघर जिले के विरार में एक निजी बैंक की महिला अधिकारी की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गयी जबकि हमले में उसकी महिला सहकर्मी घायल हो गयी।

bank, robbery
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (एक्सप्रेस फोटो)।

महाराष्ट्र में पालघर जिले के विरार में एक निजी बैंक की महिला अधिकारी की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गयी जबकि हमले में उसकी महिला सहकर्मी घायल हो गयी। पुलिस के अनुसार, हमले में दो लोग शामिल थे जिनमें से एक व्यक्ति बैंक की उसी शाखा का पूर्व प्रबंधक था जिसने कर्ज ले रखा था। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि यह घटना आईसीआईसीआई बैंक की विरार पूर्व शाखा में बृहस्पतिवार रात करीब साढ़े आठ बजे हुई।

घटना के समय बैंक में दोनों महिलाएं ही काम कर रही थीं। विरार पुलिस थाने के वरिष्ठ इंस्पेक्टर सुरेश वराडे ने बताया कि मामले में एक आरोपी अनिल दुबे को गिरफ्तार किया गया है। दुबे बैंक की इसी शाखा का पूर्व प्रबंधक है। उन्होंने बताया, ‘‘दोनों आरोपी बैंक में घुसे और उसकी सहायक प्रबंधक योगिता वर्तक तथा खजांची श्रद्धा देवरुखकर को चाकू दिखाकर धमकी दी।’ उन्होंने बताया कि आरोपियों ने उन्हें नकदी और आभूषण देने को कहा तथा लूट के माल के साथ भागने की कोशिश की लेकिन दोनों महिलाओं ने शोर मचा दिया और उन्हें रोकने की कोशिश की। आरोपियों ने वर्तक और देवरुखकर को चाकू मार दिया।

वराडे ने बताया कि दुबे को बाद में लोगों ने पकड़ लिया और उसका साथी मौके से फरार हो गया। लोगों ने वर्तक को बैंक में खून से लथपथ पड़े देखा जबकि उसकी सहकर्मी बुरी तरह घायल हो गयी। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां वर्तक को मृत घोषित कर दिया गया।

उन्होंने बताया, ‘‘दुबे बैंक की उसी शाखा का पूर्व प्रबंधक है जहां यह पूरी घटना हुई। उसने एक करोड़ रुपये का कर्ज लिया था और उसे चुकाने के लिए बैंक को लूटने की साजिश रची। वह अभी जिले में एक अन्य निजी बैंक में काम करता है।’’पुलिस दुबे के साथी को पकड़ने के लिए तलाश कर रही है।

बता दें कि पुलिस ने आरोपी की स्विफ्ट डिजायर कार भी जब्त कर ली है, जो घटनास्थल से कुछ मीटर की दूरी पर मिली थी। अधिकारी ने कहा कि आरोपी को शुक्रवार को वसई अदालत में पेश किया गया और उसे एक सप्ताह की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। दुबे के वर्तमान नियोक्ता एक्सिक्स बैंक ने भी उन्हें तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट