यूपीः जब तक नाच-गा रहे थे रवि किशन थे, पर चुनाव लड़ेंगे तब रवि किशन शुक्ला हो गए- कहने लगे BSP नेता; ऐंकर ने टोका- दलितों की बेटी कौन कहलाता है?

टीवी डिबेट के दौरान जब एंकर ने बीच में टोकते हुए कहा कि आखिर दलितों की बेटी कौन कहलाता है, तो बसपा प्रवक्ता ने कहा कि दलितों की बेटी आप कहती हैं, हम नहीं कहते हैं।

Mayawati, Ravi Kishan
टीवी डिबेट के दौरान उठा मायावती और रवि किशन के जाति इस्तेमाल करने का मुद्दा।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के करीब आने के साथ ही राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। सबसे पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने हाल ही में घोषणा की थी कि उनके नेता अयोध्या से ब्राह्मणों के लिए कार्यक्रम आयोजित करने के साथ चुनावी अभियान शुरू करेंगे। इसी के बाद से यूपी में जातिवाद का मुद्दा एक बार फिर गरम हो गया। एक टीवी डिबेट के दौरान शनिवार को जब एंकर ने इसे लेकर बसपा नेता एमएच खान से सवाल किया, तो उन्होंने भाजपा नेता रवि किशन पर धावा बोल दिया। खान ने रवि किशन को नाचने-गाने वाला से लेकर गोरखपुर में उनके खुद को ब्राह्मण बताने पर भी सवाल खड़े कर दिए।

एंकर बोलीं- लोकतंत्र में जनता का तो सम्मान कीजिए: बसपा नेता के इन हमलों पर एंकर ने मायावती के ब्राह्मणों को मनाने वाले बयानों का जिक्र करते हुए कहा, “आप भी जब अयोध्या में जाकर कहेंगे कि पंडित जी को वोट दीजिए और हम आपके लिए ये करेंगे, तो मुद्दे को तो गौण कर दिया न आपने जातिवाद की आड़ में। जिसको आप नाचने-गाने वाला बता रहे हैं, उत्तर प्रदेश में वो सबसे ज्यादा वोटों से जीतकर आने वाले सांसद हैं गोरखपुर से। कम से कम लोकतंत्र में जनता का तो सम्मान कीजिए।”

बसपा नेता बोले- रवि किशन ‘शुक्ला’ बनकर गए गोरखपुर: इस दौरान बसपा नेता एमएच खान ने बीच में एंकर को टोकते हुए कहा कि अभी भी पूर्वांचल से आते हैं। ये एक काम बता दें कि एक काम किया हो इन्होंने गोरखपुर में। योगी आदित्यनाथ ने जो काम किया, वो हुआ। ये शुक्ला जी जो हैं, वो जब चुनाव लड़ने गए तो रवि किशन नहीं थे, रवि किशन शुक्ला बनकर गोरखपुर गए थे।

इस पर जब एंकर ने बीच में टोकते हुए कहा कि आखिर दलितों की बेटी कौन कहलाता है, तो बसपा प्रवक्ता ने कहा कि दलितों की बेटी आप कहती हैं, हम नहीं कहते हैं। दलित की बेटी, दलित की बेटी नहीं कहलाएगी, वो अपने आप को ब्राह्मण की बेटी कहेंगी क्या? दलितों की ही बेटी ही तो हैं।

बसपा नेता से सवाल- क्यों करते हैं जातिगत राजनीति?: एंकर चित्रा त्रिपाठी ने कहा कि कौन कह रहा है कि अयोध्या में जाकर आप जाति के आधार पर वोट मांगिए। पूरा देश और यूपी देख रहा है। आप लोग अयोध्या में कहेंगे कि लाइए पंडित जी वोट दीजिए। एमएच खान साहब आप उल-जुलूल कुछ भी बोलेंगे तो नहीं बोलने दिया जाएगा। मैं पूछती हूं कि जातिगत राजनीति क्यों करते हैं आप? मुद्दा उठाइए आप, भाजपा को घेरिए।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट