ताज़ा खबर
 

वीडियो: कर्नाटक में जब अमित शाह ने की राहुल गांधी की मिमिक्री

अमित शाह ने यहां कहा, 'अभी-अभी राहुल गांधी कर्नाटक में घूम रहे हैं और बड़े जोर-जोर से बोल रहे हैं, बताओ मोदीजी 4 साल में क्या किया?'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह। (फाइल फोटो)

कर्नाटक चुनाव से पहले एक बार फिर कांग्रेस और बीजेपी के बड़े नेता एक-दूसरे पर तंज कसते हुए नजर आए। सोमवार (26 फरवरी) को कर्नाटक के बीदर में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर अलग अंदाज में निशाना साधा। अमित शाह ने राहुल गांधी की मिमिक्री की। अमित शाह ने यहां कहा, “अभी-अभी राहुल गांधी कर्नाटक में घूम रहे हैं और बड़े जोर-जोर से बोल रहे हैं, बताओ मोदीजी 4 साल में क्या किया?” उन्होंने कहा, “आप हमसे हिसाब मांग रहे हो। राहुल बाबा, इस देश की जनता आपसे 4 पीढ़ी का हिसाब मांग रही है।”

बताते चलें कि इससे पहले राहुल गांधी ने कलबुर्गी में पीएनबी घोटाले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा था कि नीरव मोदी भाग गया। ललित मोदी भाग गया। विजय माल्या भाग गया और देश के चौकीदार ने कुछ नहीं किया। राहुल गांधी ने इस दौरान केंद्र के नोटबंदी वाले फैसले पर सवाल उठाए। कहा कि पीएम मोदी 500 और 1000 के नोट पसंद नहीं करते। देश की जनता बैंक के बाहर और काला धन वाले पीछे के दरवाजे से बैंक के अंदर। करीब पांच महीने बाद पता चलता है कि किसानों का 22 हजार करोड़ नीरव मोदी की जेब में जा चुका है। राहुल गांधी ने आगे कहा कि गरीबों का पैसा उद्योगपतियों की जेबों में जा रहा है।

वहीं, अमित शाह भी लगातार राहुल गांधी पर पलवाट करते हुए नजर आ रहे हैं। पीएनबी घोटाले को लेकर जब राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा तो अमित शाह ने कहा था कि नरेंद्र मोदी सरकार से पहले किसी और सरकार ने धोखाधड़ी के मामलों में इतनी तेजी से और सख्त कार्रवाई नहीं की है। भाजपा अध्यक्ष ने सिद्धारमैया सरकार को भी आड़े हाथ लेते हुए उस पर ‘तीन डी- धोखा, दादागीरी और डायनेस्टिक (परिवारवाद की)’ राजनीति करने का आरोप लगाया।

बता दें कि कर्नाटक चुनाव प्रचार में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार को किसानों, रोजगार और कालाधन जैसे अहम मुद्दों पर घेरते नजर आ रहे हैं। राहुल गांधी ने पिछले दिनों प्रधानमंत्री मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम वाले ट्वीट को ट्वीट करते हुए सुझाव तक दिया था कि वह नीरव मोदी जैसे घोटालेबाजों पर बात करें।

गौरतलब है कि कर्नाटक में इसी साल अप्रैल-मई में राज्य की 224 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य में कांग्रेस की सरकार है। चुनावों को नजदीक देखते हुए दोनों दल कांग्रेस और भाजपा मतदाताओं को लुभाने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। पिछले दिनों राहुल गांधी को कर्नाटक के मंदिर और दरगाह की यात्रा करते हुए भी देखा गया था। वहीं बीजेपी ने राज्य में परिवर्तन यात्रा निकाली थी। परिवर्तन यात्रा के समापन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा के लिए वोट मांगें थे। उन्होंने कहा था कि येदियुरप्पा किसान के बेटे हैं, इसलिए वह किसानों का भला करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App