ताज़ा खबर
 

जब बोले थे नीतीश कुमार- मिट जाएंगे, पर भाजपा से नहीं मिलेंगे- चुनावी माहौल में वायरल हो रहा पुराना बयान

बिहार के मौजूदा सीएम नीतीश कुमार ने 2014 में एनडीए का साथ छोड़ दिया था, तब उन्होंने भाजपा पर भरोसा तोड़ने का भी आरोप लगाया था।

bihar CM, nepalबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

बिहार में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने के कयास लगाए जा रहे हैं। दरअसल, कोरोनावायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के चलते चुनाव आयोग अभी राज्य में सुरक्षित तरीके से मतदान कराने की योजना पर काम कर रहा है। ऐसे में चुनाव समय पर होगा या नहीं, ये समय तय करेगा। हालांकि, इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो उस समय का है, जब भाजपा ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव लड़ा था और नीतीश कुमार ने जेडीयू को गठबंधन से बाहर कर लिया था। वीडियो में नीतीश कुमार लगातार भाजपा पर निशाना साधते और कभी गठबंधन न करने की बात करते सुने जा सकते हैं।

वीडियो में क्या कह रहे हैं नीतीश कुमार?
2014 में सदन में दिए अपने भाषण में नीतीश कुमार कहते हैं कि किसी भी परिस्थिति में गठबंधन में लौटकर जाने का सवाल नहीं पैदा होता। हम रहें या मिट्टी में मिल जाएं, आपके साथ भविष्य में कोई समझौता नहीं होगा। असंभव, अब यह संभव ही नहीं है। नामुमकिन। अब वह चैप्टर खत्म हो चुका है। क्योंकि भरोसे को आप लोगों ने तोड़ा। जिस भरोसे को तोड़ दिया। आपके पास प्रचार की भी ताकत है। हम लोगों के भावनाओं की इज्जत करते हैं, लेकिन भावनाओं से काम नहीं करते।

बता दें कि यह वीडियो करीब 6 साल पुराना है और तब नीतीश ने भाजपा सरकार को अविश्वास प्रस्ताव तक लाने की चुनौती दे दी थी। नीतीश ने कहा था कि अगर किसी में दम हो तो वो सरकार गिराकर दिखाएं।

2017 में नीतीश ने फिर थामा था एनडीए का दामन
बता दें कि 2014 में ही लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद नीतीश ने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद अगला विधानसभा चुनाव उन्होंने भाजपा की जगह राजद के साथ गठबंधन में लड़ा और एक बार फिर मुख्यमंत्री पद हासिल किया। हालांकि, 2017 में तेजस्वी यादव पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद नीतीश कुमार एक बार फिर एनडीए में शामिल हो गए और दोनों पार्टियों के गठबंधन से आसानी से बहुमत हासिल कर लिया। इस बार विधानसभा चुनाव से पहले ही भाजपा ने नीतीश के नेतृत्व में चुनाव लड़ने की बात कही है।

Next Stories
1 पूर्व प्रसार भारती प्रमुख का नरेंद्र मोदी पर तंज- आपदा के बीच आटा गीला हो जाए, तो उसकी लपसी बन सकती है
2 कांग्रेसी सरकार राम वन गमन रास्ते का करेगी उद्धार, प्रोजेक्ट में आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में होंगे विकास
3 ‘हम हर कुर्बानी देने को तैयार, सभी समाजवादी एक हों’, सपा में पार्टी का विलय कराने को बेकरार शिवपाल सिंह यादव
ये पढ़ा क्या?
X