scorecardresearch

भगत सिंह को जब एक MP ने आतंकी कहा तब ये औलादें कहां थीं- भीड़ में खड़े युवक ने AAP प्रवक्ता को घेरा, जवाब मिला- जान दे देंगे हम

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि देश की जनता को अच्छी शिक्षा, अच्छी स्वास्थ्य व्यवस्था चाहिए और वही काम अरविंद केजरीवाल कर रहे हैं। आप भगत सिंह की अनुयायी है।

भगत सिंह को जब एक MP ने आतंकी कहा तब ये औलादें कहां थीं- भीड़ में खड़े युवक ने AAP प्रवक्ता को घेरा, जवाब मिला- जान दे देंगे हम
Additional security cover, Punjab Government denied: अरविंद केजरीवाल (Photo Credit – PTI)

दिल्ली सरकार की एक्साइज पॉलिसी को लेकर मचे बवाल के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बिना नाम लिए बीजेपी को सावरकर और आप को भगत सिंह की औलाद बताया है। इस पर एक शख्स ने सवाल किया है कि जब एक सांसद ने भगत सिंह को आतंकी बताया था, तब ये औलादें कहां थीं।

टीवी चैनल न्यूज 18 इंडिया के एक कार्यक्रम में भीड़ में खड़े एक शख्स ने सवाल किया कि एक सांसद सिमरनजीत सिंह ने भगत सिंह को आतंकी बोला था तब ये औलादें कहां थीं। इस पर आप प्रवक्ता ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि हम भगत सिंह के अनुयायी हैं उन्होंने देश के लिए जान दे दी थी हम भी देश के लिए जान दे देंगे।

उन्होंने आगे कहा, “आज देश के लिए स्कूल, अस्पताल और महिलाओं की सुरक्षा जरूरी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज वही काम कर रहे हैं। आज की देशभक्ति कहती है कि गरीब के बच्चे को अच्छी एजुकेशन, गरीब के बुजुर्ग को अच्छा इलाज दो और महिलाओं को सुरक्षा-सम्मान दो।”

इस दौरान, भीड़ में खड़ी एक महिला ने मुख्यमंत्री की तारीफ की और कहा कि उन्होंने शराब के ठेके खोलकर एक काम गलत कर दिया है। उन्होंने कहा, “हम अरविंद केजरीवाल की दिल से इज्जत करते हैं। उन्होंने मुफ्त, बिजली, अच्छे स्कूल, अस्पतालों की व्यवस्था अच्छी की, मोहल्ला क्लीनिक खोले, लेकिन एक गलती की जो शराब के ठेके खोल दिए ना, तो शराब फेर दी सब पर।”

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार की आबकारी नीति 2021-22 को लेकर राज्य की सियासत में बवाल मचा हुआ है। बीजेपी नेता और कार्यकर्ता राज्य सरकार की इस नीति का विरोध कर रहे हैं। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने भी आबकारी नीति में कथित नियमों और प्रक्रिया में उल्लंघन के आरोपों को लेकर सीबीआई जांच की मांग है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया दिल्ली के आबकारी मंत्री हैं। इस वजह से अब उनकी भूमिका भी जांच के दायरे में आ गई है। इस सिलसिले में शनिवार को बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मनीष सिसोदिया के घर के बाहर जमकर बवाल किया। पुलिस ने कई प्रदर्शकारियों को हिरासत में भी लिया है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट