ताज़ा खबर
 

IAF Strike: भारत की एयर स्ट्राइक के बाद क्या कर सकता है पाकिस्तान? ये हैं उसके पास विकल्प

Indian Air Force Aerial Strike: पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से बयान भी जारी किया गया कि पाकिस्तान इस मामले में प्रतिक्रिया देगा और उसका समय और स्थान वह खुद चुनेगा। हालांकि, पाकिस्तान ने स्वीकार किया है कि भारतीय लड़ाकू विमान उसकी सीमा में घुसे और बम गिराकर चले गए।

Author February 27, 2019 8:16 AM
Indian Air Force Aerial Strike फोटो सोर्सः असोसिएट प्रेस

Indian Air Force Aerial Strike: पुलवामा में आतंकी हमले के बदले में की गई भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान उथल -पुथल की स्थिति है। मंगलवार को पाकिस्तान की नेशनल सिक्योरिटी कमेटी ने एक ओर जहां बालाकोट में आतंकियों के कैंप को नष्ट किए जाने की खबर का खंडन किया तो दूसरी ओर पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान को किसी भी हालात के लिए तैयार रहने के लिए कहा। पाकिस्तान को ओर से इसे भारत का उकसाने वाला रवैया बताया जा रहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से बयान भी जारी किया गया कि पाकिस्तान जवाब देगा और उसका समय और स्थान वह खुद चुनेगा। हालांकि, पाकिस्तान ने स्वीकार किया है कि भारतीय लड़ाकू विमान उसकी सीमा में घुसे और बम गिराकर चले गए। हालांकि, आतंकी ठिकानों के तबाह होने के दावे को पड़ोसी मुल्क खारिज कर रहा है।

पाकिस्तानी वायुसेना को फिर झेलनी पड़ी शर्मिंदगीः भारतीय वायुसेना का ऑपरेशन पाकिस्तान के लिए किसी शर्मिंदगी से कम नहीं है। आठ साल में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब कोई विदेशी विमान पाकिस्तान की सीमा में आकर चला गया है और पाकिस्तान एयर डिफेंस सिस्टम सोता रह गया है।  2011 में अमेरिकी एयरक्रॉफ्ट भी पाकिस्तान के एबटाबाद में घुसे थे और वहां अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन को खत्म कर दिया था। संयोग देखिए कि बालाकोट में जहां भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक किया वह एबटाबाद से 60 किमी दूर है।

कुछ दिन पहले पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने अपनी स्पीच में भारत को चेतावनी देते हुए कहा था- यदि भारत हमला करता है तो पाकिस्तान सोचेगा नहीं बल्कि हमला करेगा। क्योंकि पाकिस्तान के पास जवाब देने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा। दो दिन बाद पाकिस्तानी आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा और एयर स्टाफ के चीफ मुजाहिद अनवर खान ने कहा था कि पाकिस्तानी सेना पूरी तरह से तैयार है भारत को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए।

AirStrike वायु सेना का पराक्रम, देश भर में यूं मना जश्न

Air Strike on Pakistan:  यहां देखें पूरी अपडेट्स

पाकिस्तान क्या कर सकता है? अब सवाल उठता है कि बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद आखिर पाकिस्तान कर क्या सकता है? उसके पास क्या विकल्प हैं?  

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App