ताज़ा खबर
 

अंतरराष्ट्रीय हथियार रैकेट के खिलाफ एक्शन, 9 एमएम पिस्टल के साथ गिरफ्तार हुए सपा के पूर्व विधायक

राकेश सिंह अलीगढ़ के छर्रा विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक रह चुके हैं। वह पूर्व में समाजवादी पार्टी के कई महत्वपूर्ण पदों पर भी रहे हैं।

Author नोएडा | February 27, 2018 2:12 PM
एसटीएफ ने छापा मारकर सपा के पूर्व विधायक राकेश सिंह को विदेशी हथियार सहित पकड़ा है। (ANI Pic)

पश्चिमी यूपी एसटीएफ ने अलीगढ़ में छापा मारकर सपा के एक पूर्व विधायक को विदेशी हथियार सहित पकड़ा है। एसटीएफ को सूचना मिली थी कि विदेशों से तस्करी कर के लाए जा रहे हथियार भारत में बेचे जा रहे हैं। यह करवाई इसी सूचना के तहत हुई है। पश्चिमी यूपी एसटीएफ के एसपी राजीव नारायण मिश्रा ने बताया कि सूचना मिली थी, कि विदेशों से तस्करी करके अवैध हथियार भारत में बेचे जा रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने जनपद अलीगढ़ के क्वारसी थाना क्षेत्र में रहने वाले ठाकुर राकेश सिंह के घर पर छापा मारा। वहां से एसटीएफ को एक ब्राजील निर्मित 9 एमएम की पिस्टल और 16 कारतूस मिले।

एसपी ने बताया कि कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार राकेश सिंह ने बताया कि उन्होंने यह पिस्टल एक हथियार तस्कर से खरीदी थी। एस पी ने बताया कि राकेश सिंह अलीगढ़ के छर्रा विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक रह चुके हैं। वह पूर्व में समाजवादी पार्टी के कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार पूर्व विधायक से गहनता से पूछताछ की जा रही है। उनसे मिली जानकारी के आधार पर कुछ और लोगों की गिरफ्तारी संभव है।

HOT DEALS
  • Gionee X1 16GB Gold
    ₹ 8990 MRP ₹ 10349 -13%
    ₹1349 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15375 MRP ₹ 16999 -10%
    ₹0 Cashback

उन्होंने बताया कि पूर्व विधायक के ऊपर पहले भी कुछ मुकदम दर्ज हैं। वहीं एक अन्य घटनाक्रम में यूपी के नोएडा में पुलिस ने स्मैक बेचने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से करीब 500 ग्राम स्मैक बरामद किया है। जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों रुपए बताई जा रही है। थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार शाही ने बताया कि बीती रात को गश्त पर निकली थाना पुलिस ने सेक्टर 9 के पास से एक सूचना के आधार पर सिकंदर व उसकी पत्नी मोनिका को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने 636 पुड़िया स्मैक बरामद की, जिसका वजन करीब 500 ग्राम है। थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे काफी दिनों से मादक द्रव्य बेचने का धंधा कर रहे हैं। पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि यह लोग स्मैक कहां से खरीद कर लाते थे। थाना प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए दंपति के ऊपर दर्जनभर से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App