जगदीप धनखड़ और ममता बनर्जी में फिर ठनी, राज्यपाल ने ठुकराया स्पीकर का जल्दी शपथ का आग्रह

30 सितंबर को पश्चिम बंगाल में भवानीपुर सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव में ममता बनर्जी ने भाजपा की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 58000 वोटों के अंतर से हराया था।

Mamta Banerjee And Jagdeep Dhankar
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़(फाइल/फोटो सोर्स: PTI)

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में ममता बनर्जी की जीत के बाद राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और प्रदेश की सीएम ममता बनर्जी के बीच फिर से सियासी घमासान शुरू होता दिखाई दे रहा है। बता दें कि विधायक के तौर पर ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह के न्यौते को राज्यपाल ने ठुकरा दिया है।

राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच सियासी घमासान: दरअसल भवानीपुर सीट पर हुए उपचुनाव में मिली जीत के बाद 7 अक्टूबर को विधायक के तौर पर ममता बनर्जी को शपथ लेना है। शपथ समारोह के लिए राज्यपाल जगदीप धनखड़ को अनुग्रहयुक्त पत्र भेजा गया लेकिन राजभवन की तरफ से जवाब में कहा कि पहले गज़ेट जारी हो जाए फिर वे विधायकों की सदस्यता के बारे में फैसला लेंगे। माना जा रहा है कि राज्यपाल और राज्य की सीएम के बीच फिर से सियासी तनाव देखने को मिल सकता है।

राजभवन से आया ये जवाब: बता दें कि स्पीकर की मंशा थी उपचुनाव में जीते तीनों तृणमूल सदस्यों को जल्द ही विधानसभा सदस्यता की शपथ दिलवा दी जाए। लेकिन राज्यपाल ने इसे ठुकरा दिया है। इस संबंध में स्पीकर कार्यालय ने राज्यपाल को एक पत्र लिखा था और जल्द ही शपथ करवाने की मांग की थी।

इस पत्र के जवाब में राजभवन की तरफ से कहा गया है कि, चुनाव के नतीजों की अधिसूचना जारी होने के बाद ही नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ या उनकी सदस्यता की पुष्टि के बारे में फैसला किया जाएगा। राज्यपाल ने यह भी कहा कि शपथ को लेकर सरकार व स्पीकर कार्यालय की तरफ से जो आग्रह किया गया है वो कानून की गलत व्याख्या पर आधारित है।

ममता बनर्जी को मिली बड़ी जीत: पश्चिम बंगाल में 30 सितंबर को भवानीपुर सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव के नतीजों में ममता बनर्जी ने भाजपा की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 58000 वोटों के अंतर से हराया था। इस जीत के बाद ममता बनर्जी के सीएम पद की कुर्सी पर बना खतरा भी टल गया है। बता दें कि इसी साल बंगाल में हुआ विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी से हार गईं थी।

पढें पश्चिम बंगाल समाचार (Westbengalelections2016 News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट