ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल: बर्द्धमान में रामनवमी पूजा के दौरान हिंसा, पंडाल में तोड़फोड़, 4 घायल

बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि इस हमले के पीछे तृणमूल कांग्रेस का हाथ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

असामाजिक तत्वों द्वारा किये गये हमले में 4 लोग घायल हो गये हैं। (फोटो-ANI)

पश्चिम बंगाल के बर्द्धमान में रामनवमी पूजा के दौरान हिंसा की खबर आई है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक बर्द्धमान में बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा रामनवमी पूजा के लिए बनाये गये पंडाल पर कथित रूप से हमला हुआ है। इस हमले में 4 लोग घायल हो गये हैं। रिपोर्ट के मुताबिक असमाजिक तत्वों ने पिछली रात को पंडाल में तोड़-फोड़ भी की। एएनआई से मिली तस्वीरों के मुताबिक पंडाल में सब कुछ बिखरा पड़ा है, कुछ भगवा ध्वज भी नीचे गिरे पड़े हुए हैं। बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि इस हमले के पीछे तृणमूल कांग्रेस का हाथ है। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने कहा कि कुछ लोग लाठी डंडा लेकर आए और उनलोगों पर हमला कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आज पूरे देश में रामनवमी का त्यौहार मनाया जा रहा है। इस मौके पर पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

बता दें पश्चिम बंगाल में रामनवमी पूजा को लेकर बीजेपी और टीएमसी के बीच कुछ दिन से तनाव चला आ रहा है। 23 मार्च को बीजेपी पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप धोष ने कहा था कि हर साल की तरह इस बार भी रामनवमी को परंपरागत जोश और उत्साह के साथ मनाया जाएगा। दिलीप घोष ने टीएमसी पर हमला करते हुए कहा था कि रामनवमी का विरोध करने वाले लोग भी अब हिन्दुओं का समर्थन पाने के लिए इसे मनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यह सब राजनीति के लिए किया जा रहा है। उन्होंने सवाल पूछा, “क्या राम के नये भक्त जय श्रीराम का नारा लगाएंगे।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App