ताज़ा खबर
 

ममता बनर्जी का तंज- बीजेपी ने ‘भारत’ का नाम बदल दिया तो हम कहां रहेंगे? लोग बोले- बांग्लादेश चली जाना!

उन्होंने तंज कसा कि हाल ही में मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलतकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन करने वाली बीजेपी ने ताज महल को क्यों छोड़ दिया।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। (file photo)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी भी ताज महल विवाद में कूद पड़ी हैं। उन्होने बीजपी पर हमला बोला है और कहा है कि भारतीय संस्कृति और धरोहर को बर्बाद करना बीजेपी का सोचा-समझा पॉलिटिकल एजेंडा है। ममता बनर्जी ने उत्तर प्रदेश के बीजेपी विधायक संगीत सोम द्वारा ताज महल पर की गई टिप्पणी की निंदा की। उन्होंने तंज कसा कि हाल ही में मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन करने वाली बीजेपी ने ताज महल को क्यों छोड़ दिया? उसका नाम क्यों नहीं बदला? उन्होंने यह भी कहा कि अगर बीजेपी ने अपने देश का नाम बदल दिया तो हम कहां रहेंगे?

ममता के इस बयान पर सोशल मीडिया में लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रिया दी है। एक यूजर ने लिखा है, “बांग्लादेश चली जा ब्लॉकिंग सीएम! सबको ब्लॉक करके रखी है और बक-बक करती है!” दूसरे यूजर ने भी लिखा है, “बांग्लादेश चली जाना।”  एक अन्य यूजर ने लिखा है, “आप पश्चिम बंगाल का नाम क्यों बदलना चाह रही हैं?”

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के सरधना से भाजपा विधायक संगीत सोम ने दुनिया के सात अजूबों में शामिल ताज महल पर विवादित बयान दिया है। संगीत सोम ने कहा है कि ताज महल भारतीय संस्कृति पर धब्बा है। रविवार (15 अक्टूबर) को सोम ने कहा कि ताज महल बनाने वाले मुगल शासक ने उत्तर प्रदेश और हिंदुस्तान से सभी हिंदुओं का सर्वनाश किया था। ऐसे शासकों और उनकी इमारतों का नाम अगर इतिहास में होगा तो वह बदला जाएगा।