scorecardresearch

उनका कत्ल भी गुनाह नहीं पर हम बोलने की भी जुर्रत करें तो बना देते हैं अपराधी- जुबैर मामले में बीजेपी पर भड़कीं ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी पर सवाल खड़े किए और कहा कि जब कोई आवाज उठाने की हिम्मत करता है तो केंद्रीय एजेंसियों को पीछे लगा दिया जाता है।

Mamata Banerjee| TMC| West Bengal CM
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फोटो सोर्स- एएनआई)

ऑल्ट न्यूज के कोफाउंडर मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी पर तमाम विपक्षी दल बीजेपी पर हमलावर हैं। अखिलेश यादव से लेकर ओवैसी और राहुल गांधी तक इस मामले में मोदी सरकार को निशाने पर ले रहे हैं। अब तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी जुबैर की गिरफ्तारी पर सवाल खड़े किए हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता हत्या करने के बाद भी बच जाते हैं। उन्होंने कहा, “जब कोई बात भाजपा पर आती है तो कह दिया जाता है कि यह गलत है और जनता को बहकाने के लिए झूठी बातें फैलाई जा रही हैं। लेकिन, जब हम बोलने की हिम्मत करते हैं, तो हमें अपराधी बना दिया जाता है। जुबैर को क्यों गिरफ्तार किया गया?”

ममता ने महंगाई का मुद्दा भी उठाया और कहा कि गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमत को देखिए, हमारे किसानों का हाल देखिए, देश का हाल देखिए। उन्होंने कहा कि अगर कोई विरोध करने की हिम्मत करता है, उस पर ईडी, आयकर या अन्य एजेंसियों को पीछे लगा दिया जाता है और छापेमारी शुरू हो जाती हैं।

जुबैर के खिलाफ पिछले हफ्ते दर्ज की गई FIR
दिल्ली पुलिस की साइबर टीम के अधिकारियों के मुताबिक, AltNews के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर के खिलाफ पिछले हफ्ते पहले ही प्राथमिकी दर्ज की गई थी। यह शिकायत सब-इंस्पेक्टर अरुण कुमार ने दर्ज कराई थी जो इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस सेल (IFSO) के साथ काम करते हैं।

उनकी शिकायत के बाद 20 जून को आईपीसी की धारा 153-ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और धारा 295-ए (दुर्भावनापूर्ण कृत्य और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। एफआईआर में कहा गया कि कुमार सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल के आपातकालीन ड्यूटी अधिकारी के रूप में ड्यूटी पर थे और एक ट्विटर हैंडल हनुमान भक्त @balajikijaiiin के एक ट्वीट से उन्हें जुबैर के उस ट्वीट का पता चला, जो हिंदू भावनाओं को आहत करने वाला है। यहां उन्होंने देखा कि हनुमान भक्त नाम के यूजर ने मोहम्मद जुबैर के ट्विटर हैंडल @zoo_bear के खिलाफ एक ट्वीट किया हुआ था।

इस यूजर ने जुबैर का एक ट्वीट शेयर किया, जिसमें एक साइन बोर्ड पोस्ट किया हुआ था और इस पर लिखा था- “2014 से पहले हनीमून होटल, 2014 के बाद हनुमान होटल।” कुमार ने आगे बताया कि, भक्त @balajikijaiiin ने लिखा कि हमारे भगवान हनुमान जी को हनीमून से जोड़ना हिंदुओं का सीधा अपमान है क्योंकि वह ब्रह्मचारी हैं। कृपया इस आदमी के खिलाफ कार्रवाई करें।ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबेर को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, कोर्ट ने चार दिन की पुलिस हिरासत में भेजाइस यूजर ने जुबैर का एक ट्वीट शेयर किया, जिसमें एक साइन बोर्ड पोस्ट किया हुआ था और इस पर लिखा था- “2014 से पहले हनीमून होटल, 2014 के बाद हनुमान होटल।” कुमार ने आगे बताया कि, भक्त @balajikijaiiin ने लिखा कि हमारे भगवान हनुमान जी को हनीमून से जोड़ना हिंदुओं का सीधा अपमान है क्योंकि वह ब्रह्मचारी हैं। कृपया इस आदमी के खिलाफ कार्रवाई करें।

पढें पश्चिम बंगाल (Westbengal News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X