ताज़ा खबर
 

बंगाल में परिवर्तन होकर रहेगा, डिबेट में बोले कांग्रेसी तो एंकर ने टोका- ये भाजपा का नारा है, अपना नारा बता रहे

पैनलिस्ट ने कहा, "भाजपा-टीएमसी के लिए जनता कुछ है ही नहीं।अगर भाजपा का सवाल पूछा जाएगा तो उनको केंद्र सरकार का जवाब देना पड़ेगा और अगर टीएमसी का सवाल पूछा जाएगा तो उनको पांच साल का हिसाब बताना पड़ेगा।"

West bengal election 2021बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान रघुनाथपुर में सीएम ममता बनर्जी का आशीर्वाद लेता टीएमसी कार्यकर्ता। (फोटो-पीटीआई)

बंगाल में चुनाव के पहले चरण के मतदान में अब पांच दिन से भी कम समय रह गया है। ऐसे में नेताओं और राजनीतिक दलों की बयानबाजी और जनता से दावों की रफ्तार भी तेज हो गई है। हर दल खुद को पाक साफ बताते हुए दूसरे दल को भ्रष्टाचार में डूबा हुआ बताने से नहीं चूक रहा है। हर पार्टी का नेता दावा कर रहा है कि वह बहुमत से जीतेगा। हालांकि कौन जीतेगा और कौन हारेगा यह तो दो मई को ही पता चल सकेगा।

टीवी चैनल आजतक के हल्ला बोल कार्यक्रम में एंकर सईद अंसारी के साथ डिबेट में कांग्रेस के प्रवक्ता रोहन गुप्ता ने कहा, “जिस प्रकार से हम देख रहे हैं कि एक तरफ ‘तोलाबाज़ी’ चल रही है और दूसरी तरफ बीजेपी की ‘झोलाबाज़ी’ ‘गोलाबाजी’ चल रही है; इन दोनों बाज़ियों की बीच जनता बाज़ी मार जाएगी।” उन्होंने कहा कि मेरे शब्द आप याद जरूर रखिएगा। जनता तो कहीं है ही नहीं।

कहा कि जिस तरह से बंगाल का चुनाव लड़ा जा रहा है। उसमें जनता की तो कहीं बात ही नहीं हो पा रही है। जनता तो कहीं है ही नहीं। दोनों की यह मजबूरी है कि करना पड़ रहा है। क्योंकि अगर भाजपा का सवाल पूछा जाएगा तो उनको केंद्र सरकार का जवाब देना पड़ेगा और अगर टीएमसी का सवाल पूछा जाएगा तो उनको पांच साल का हिसाब बताना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि दोनों दलों ने जनता को बेवकूफ बनाया। इसलिए दोनों की मजबूरी है कि वह ऐसे मुद्दे पर चुनाव लड़ें, जिसमें जनता न हो। लेकिन बंगाल की जनता समझदार है। वह सब जानती है।

कांग्रेस प्रवक्ता रोहन गुप्ता ने कहा, “भाजपा के 24 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का विज्ञापन भी गोलाबाजी है। इसमें जो दिखाया गया है उनको तो घर कभी मिला ही नहीं। इससे साफ पता चलता है कि देश की कमाई कहां जा रही है। लेकिन जनता इस पर चोट करेगी।”

वे बोले, “तोलाबाजी मैनेजमेंट कंपनी और गोलाबाजी मैनेजमेंट कंपनी की लड़ाई में जनता जीतने वाली है और परिवर्तन इस प्रकार से होगा कि जनता बाजी मार ले जाएगी। परिवर्तन होकर रहेगा।” इस पर एंकर सईद अंसारी ने कहा परिवर्तन होकर रहेगा यह नारा तो भाजपा का है लेकिन इसे आप बोल रहे हैं।

Next Stories
1 व‍िधानसभा चुनाव 2021: पश्‍च‍िम बंगाल में बोले अम‍ित शाह- हम टैगोर और सत्‍यजीत रे को बहुत बड़ी श्रद्धांजल‍ि देने वाले हैं
2 किसने क्या कहा
3 जातियों को साधने की होड़ में बाकी मुद्दे गौण
ये पढ़ा क्या?
X