ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी कर रहे ममता बनर्जी का समर्थन, कांग्रेस सांसद बोले- पुलिस कमिश्नर ममता के नौकर

ममता बनर्जी को लेकर कांग्रेस में दो फाड़ नजर आ रहा है। राष्ट्रीय नेतृत्व जहां ममता बनर्जी के साथ है, वहीं प्रदेश कांग्रेस ने हमलावर स्थिति में है।

ममता बनर्जी, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी और राहुल गांधी। (Photo: PTI/ANI)

पश्चिम बंगाल में सरकार और सीबीआई के टकराव पर प्रदेश कांग्रेस का रूख पार्टी आला कमान से विपरीत है। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर हमलावर होते हुए कहा कि राज्य में कोई लोकतंत्र नहीं है। चौधरी ने कहा, “बंगाल में कोई लोकतंत्र नहीं है। सत्तारूढ़ पार्टी की सहायता से चिटफंड घोटाला कर आम लोगों के पैसों की लूट हुई। पुलिस कमीश्नर ममता बनर्जी के नौकर हैं। वे वही करेंगे, जो ममता बनर्जी उन्हें कहेगी। इससे पहले प्रदेश कांग्रेस प्रमुख सोमेन मित्रा ने सोमवार को सवाल किया कि कोलकाता के पुलिस आयुक्त चिट फंड घोटाले में केंद्रीय जांच एजेंसी की पूछताछ से क्यों बच रहे हैं? मित्रा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ अगर वह (कुमार) गलत नहीं हैं तो क्यों सीबीआई से बच रहे हैं?’’

प्रदेश कांग्रेस का रूख राष्ट्रीय नेतृत्व से भिन्न है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को फोन किया था और उन्हें समर्थन दिया था। गांधी ने ट्वीट किया था, ‘‘ पूरा विपक्ष एकजुट है और यह फासीवादी ताकतों को हराएगा। ’’ वहीं, मित्रा ने कहा, ‘‘ हमारी (प्रदेश कांग्रेस) की भाजपा और तृणमूल के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी।’’ हालांकि, उन्होंने सीबीआई की कार्रवाई के समय पर सवाल किया। बता दें कि मित्रा अक्टूबर 2009 से जनवरी 2014 तक तृणमूल कांग्रेस में रह चुके हैं और वह उससे सांसद भी थे।

दरअसल, सीबीआई बनाम कोलकाता पुलिस के बीच मामला तब शुरू हुआ जब सारदा चिटफंड घोटाले में पूछताछ के लिए जांच एजेंसी के अधिकारी कोलकाता पुलिस कमीश्नर राजीव कुमार के घर पहुंचे थे। यहां सीबीआई अधिकारियों को हिरासत में ले लिया गया था। इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इसे केंद्र की साजिश बताते हुए अपने कमिश्नर के समर्थन में धरने पर बैठ गई। सोमवार को मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा। सुनवाई मंगलवार को की गई और आखिरकार राजीव कुमार से पूछताछ के लिए सीबीआई को इजाजत दी गई। सीबीआई अधिकारी राजीव कुमार से शिलांग में पूछताछ करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह इसका सम्‍मान करेंगी। वहीं, भाजपा ने कोर्ट के इस आदेश पर ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है। हालांकि, सीबीआई बनाम कोलकाता पुलिस की यह लड़ाई ममता बनाम केंद्र बन गई और देखते ही देखते सारे विपक्षी दल ममता बनर्जी के समर्थन में उतर आए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App