ताज़ा खबर
 

वीडियो: पीएम का स्वागत करने दौड़ पड़ीं ममता बनर्जी, मिले तो हंसने लगे नरेंद्र मोदी

पीएम बनने के बाद मोदी का शांति निकेतन का यह पहला दौरा है। पिछले दीक्षांत समारोह में साल 2008 में पीएम मनमोहन सिंह शामिल हुए थे। रवीन्द्रनाथ टैगोर द्वारा स्थापित इस विश्वविद्यालय का यह पांच साल में पहला दीक्षांत समारोह है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (25 मई को) पश्चिम बंगाल के वीरभूम जिले में शांति निकेतन में स्थित विश्व भारती विश्वविद्यालय के 49वें दीक्षांत समारोह में शामिल होने पहुंचे हैं। इससे पहले शांति निकेतट पहुंचने पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम हेलीपैड पर जाकर पीएम मोदी का स्वागत किया और उनकी अगवानी की। समाचार एजेंसी एएनआई के एक वीडियो में दिख रहा है कि पीएम मोदी पहले ही हेलीपैड पर पहुंच चुके हैं, जबकि उनके स्वागत के लिए सीएम ममता बनर्जी हेलीपैड से काफी दूर दिख रही हैं, जैसे ही उन्होंने देखा कि पीएम हेलीपैड से गाड़ी की ओर बढ़ रहे हैं तब ममता बनर्जी हाथों में शॉल लिए दौड़ पड़ीं। इस बीच पीएम मोदी उन्हें इशारा करते रहे और आवाज देते रहे कि इस, तरफ से आइए।

दरअसल, जिस रास्ते से ममता आ रही थीं वहां कुछ हिस्सा गीला पड़ा था और रास्ते में कीचड़ था। थोड़ी देर तक लपकने और दौड़ने के बाद ममता बनर्जी ने पीएम के पास पहुंचते ही उन्हें झट से शॉल ओढ़ा दिया। पीछे से आ रहे अंगरक्षक से गुलदस्ता लेकर फिर पीएम को दिया। पीएम मोदी भी सीएम ममता के स्वागत से अभिभूत नजर आए। उन्होंने सीएम के दौड़कर पहुंचने पर कुछ बात की, इसके बाद दोनों नेता हंस पड़े। इसके बाद पीएम मोदी इशारा करते हुए अपनी गाड़ी की तरफ बढ़ गए।

ये रहा वीडियो:

बता दें कि विश्व भारती विश्वविद्यालय के 49वें दीक्षांत समारोह को पीएम मोदी संबोधित करेंगे। पीएम बनने के बाद मोदी का शांति निकेतन का यह पहला दौरा है। पिछले दीक्षांत समारोह में साल 2008 में पीएम मनमोहन सिंह शामिल हुए थे। रवीन्द्रनाथ टैगोर द्वारा स्थापित इस विश्वविद्यालय का यह पांच साल में पहला दीक्षांत समारोह है। इस मौके पर बांगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी समारोह को संबोधित करेंगी। इनके अलावा पश्चिम बंगाल की गवर्नर केशरी नाथ त्रिपाठी, सीएम ममता बनर्जी भी वहां मौजूद होंगी। सूत्रों के मुताबिक बांग्लादेश के करीब 150 प्रतिनिधि दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे। इस समारोह के बाद दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच बातचीत होगी। शांति निकेतन के बाद पीएम मोदी झारखंड दौरे पर जाएंगे, जहां वो करीब 2200 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App