ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल में ओवैसी के साथ हो गया ‘खेला’, AIMIM के सातों उम्मीदवारों की जमानत जब्त

खास बात यह रही कि ओवैसी का कोई भी उम्मीदवार एक हजार वोटों के पार नहीं पहुंच पाया। उन सबकी जमानत जब्त हो गई।

owaisi, corona virusकोरोना संकट को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार को घेरा। फोटो- एक्सप्रेस

बिहार में अच्छे प्रदर्शन के बाद AIMIM ने पश्चिम बंगाल में भी किस्मत आजमाई लेकिन उनके हाथ केवल निराशा ही लगी है। असदुद्दीन ओवैसी के सारे ही प्रत्याशी धराशायी हो गए। मुस्लिम वोटर्स ने भी असदुद्दीन ओवैसी की जगह ममता बनर्जी का साथ दिया है। पश्चिम बंगाल में स्थिति स्पष्ट हो गई है और असदुद्दीन ओवैसी को एक भी सीट नहीं मिली। मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में बी टीएमसी का दबदबा रहा।

असदुद्दीन ओवैसी ने सात सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे। बिहार को देखते हुए ओवैसी ने उन्हीं सीटों को टारगेट किया था जिन क्षेत्रों में मुस्लिम आबादी ज्यादा है। हालांकि यहां उनको जीत हाथ नहीं लगी। ओवैसी ने मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट दिए थे। हालांकि यह भी देखा गया कि बंगाल में उन्होंने ज्यादा प्रचार नहीं किया। खास बात यह रही कि ओवैसी के उम्मीदवार एक हजार वोटों के पार भी नहीं पहुंच पाए। उन सबकी जमानत जब्त हो गई।

इतहार सीट पर 52 फीसदी वोटर मुसलमान हैं। इसके बावजूद यहां से एआईएमआईएम के प्रत्याशी मोफाककर इस्लाम को एक हजार वोट भी नहीं हासिल हुए। इसी तरह सागरदिघी सीट पर 65 फीसदी मतदाता मुसलमान होते हुए भी प्रत्याशी महबूब आलम को हार मिली। यहां से टीएमसी के सुब्रत साहा ने तीसरीबार जीत दर्ज की। महबूब आलम को पांच सौ वोट भी नहीं नसीब हुए।

रतुआ सीट पर भी एआईएमआईएम के प्रत्याशी को हार ही नसीब हुई। आसनसोल सीट पर टीएमसी के मंत्री मोलॉय घटक का कब्जा है और इस बार भी वह आगे हैं। इसी तरह एआईएमआईएम के दानिश रजा भी अपनी सीट पर जमानत नहीं बचा पाए। जालंगी सीट की बात तकरें तो यहां मुस्लिम आबादी 73 फीसदी है।

ओवैसी ने अल शौकत जमान को यहां से उतारा था लेकिन यहां भी उनकी किस्मत काम नहीं आई। भरतपुर सीट पर भी सज्जाद हुसैन को करारी हार का सामना करना पड़ा।

Next Stories
1 सियासी भागदौड़ में धरे रह गए किसानों के असल मुद्दे
2 आखिरी दोनों चरणों में कांग्रेस के गढ़ में पहुंची लड़ाई
3 बंगालः भाजपा के तीन विधायक, अमित शाह करते हैं 200 का दावा, प्रशांत किशोर बोले- डराना चाहते हैं
आज का राशिफल
X