ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल: दुर्गा समितियों को I-T का नोटिस, सीएम ममता भड़कीं, बोलीं- अफसरों के सामने न हों पेश

केंद्र की मोदी सरकार और ममता बनर्जी के बीच तल्खी जग जाहिर है। बीते दिनों राज्य की दुर्गा पूजा कमेटियों को टीडीएस फाइल करने के लिए इनकम टैक्स का नोटिस मिला था। इसी पर ममता बनर्जी भड़क गई हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फोटो सोर्स : @MamataOfficial)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर भड़क गई हैं। बीते दिनों राज्य की दुर्गा पूजा कमेटियों को टीडीएस फाइल करने के लिए इनकम टैक्स का नोटिस मिला था। इसी पर ममता बनर्जी आग बबूला हो गई हैं। सीएम ममता ने कमेटियों को इसे लेकर सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा है कि ‘एकता बनाए रखें और आयकर विभाग के अधिकारियों के सामने पेश न हों’।

डीएनए की खबर के अनुसार, ममता बनर्जी ने कहा, ‘अब उन्होंने (केंद्र) दुर्गा पूजा को भी नहीं छोड़ा। वह दुर्गा पूजा कमेटियों को इनकम टैक्स नोटिस के जरिए डरा रहे हैं। दुर्गा पूजा कमेटी नॉन प्रॉफिट ऑर्गनाइजेश हैं। कमेटी पूजा से कोई पैसा नहीं कमाते। इसलिए, यह आयकर के दायरे में नहीं आता है। यहां के लोग चंदा इकट्ठा करते हैं। केंद्र की सरकार की तरफ से उन्हें कोई पैसा नहीं दिया जाता’। उन्होंने आगे कहा कि, ‘सभी दुर्गा कमेटियां आपस में एकता बनाए रखें और आयकर विभाग के सामने पेश न हों’।

बता दें कि, केंद्र की मोदी सरकार और ममता बनर्जी के बीच तल्खी जग जाहिर है। बीते दिनों ही ममता बनर्जी ने मोदी सरकार की आयुष्मान भारत योजना के लिए अपने राज्य की तरफ से योगदान न देने का ऐलान किया था। समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक ममता बनर्जी ने कहा, ‘मेरा राज्य आयुष्मान योजना के लिए 40 फीसदी धन का योगदान नहीं देगा। केंद्र अगर योजना चलाना चाहता है तो उसे पूरा पैसा देना होगा।’

गौरतलब है कि, ममता बनर्जी पहले भी ऐसे फैसलों पर भड़क चुकी हैं। बीते साल दिसंबर महीने में ममता ने राज्य सरकार के अधिकारियों को निर्देश दिया था कि प्रदेश का कोई भी डेटा केंद्र सरकार के साथ साझा न किया जाए। ममता ने कहा था कि राज्य के सरकारी विभाग सारी जानकारी सुरक्षित रखने के लिए अपना खुद का पोर्टल बनावाएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App