ताज़ा खबर
 

लॉ की परीक्षा में कि‍सी ने ल‍िख दी शायरी तो क‍िसी ने बयां की अपने ब्रेक-अप की कहानी, यून‍िवर्सिटी ने 10 छात्रों को क‍िया सस्‍पेंड

प्रशासन नहीं चाहता था कि ऐसी घटना भविष्य में फिर कभी हो इसलिए छात्रों को सस्पेंड किया गया है।
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

वैसे तो परीक्षा देना किसी भी छात्र को पसंद नहीं होता लेकिन मजबूरी में छात्रों को दिन-रात पढ़ाई कर परीक्षा देनी पड़ती है। परीक्षा से पहले छात्रों को डर लगने लगता है कि परीक्षा में क्या पूछा जाएगा और वे परीक्षा में पास होंगे कि नहीं। इस तरह के कई सवाल परीक्षा से पहले छात्रों के मन में उठते रहते है। परीक्षा के दिन जिन छात्रों को कुछ नहीं आता या तो वे थोड़ा बहुत लिखकर ही परीक्षा दे आते है, या परीक्षा देने ही नहीं जाते। क्या कभी ऐसा सुना है कि किसी छात्र ने परीक्षा में गाने और प्रेम कहानियां लिख दी हों? ऐसा ही कुछ पश्चिम बंगाल में देखने को मिला है जहां पर लॉ के छात्रों का परीक्षा देने का मन नहीं किया तो उन्होंने उत्तर-पुस्तिका में गाने और प्रेम कहानियां लिख दीं। यह मामला बालुरघाट लॉ कॉलेज का है।

एक छात्र ने हिंदी फिल्म सागर का गाना लिखा तू शायर है मैं तेरी शायरी। इसी तरह सवालों के जवाब देने के बजाए छात्रों ने हिंदी और बांग्ला फिल्म के गीत उत्तर पुस्तिका में लिख दिए। गानों के अलावा छात्रों ने ब्रेकअप से दुखी होकर अपनी प्रेम कहानियां भी लिखीं। इतना ही नहीं किसी छात्र को लिखने के लिए रोमांटिक गाने या शायरी नहीं सूझी तो उसने उत्तर पुस्तिका में अभद्र भाषा का प्रयोग कर दिया। इस मामले के सामने आने के बाद कॉलेज प्रशासन ने 10 छात्रों को दो साल के लिए सस्पेंड कर दिया।

कॉलेज प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार छात्रों की उत्तर पुस्तिका देख सभी प्रोफेसर दंग रहे गए थे। प्रशासन नहीं चाहता था कि ऐसी घटना भविष्य में फिर कभी हो इसलिए छात्रों को सस्पेंड किया गया है। अधिकारी ने कहा कि छात्रों की उत्तर पुस्तिका को देखकर साफ नजर आता था कि उन्हें किसी भी सवाल का जवाब नहीं आता था  इसलिए समय निकालने के लिए उन्होंने उत्तर पुस्तिका में गाने, प्रेम कहानी और अभद्र भाषा का प्रयोग किया।

देखिए वीडियो - कोलकाता: होटल में आग लगने से 2 लोगों की मौत, कर्मचारियों समेत 30 को बचाया गया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.