ताज़ा खबर
 

बंगाल: आहट हुई तो पति समझ खोला दरवाजा, चार माह की गर्भवती महिला से गैंगरेप

महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में बंगाल सबसे ऊपर रहा है। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड्स ब्यूरो की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2014 में देशभर में महिला के खिलाफ अपराधों में अकेले 11.31 फीसदी बंगाल में हुए।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल के औद्योगिक टाउन आसनसोल में एक चार महीने की गर्भवती महिला से उसके घर में तीन लोगों द्वारा गैंगरेप का मामला सामने आया है। शुक्रवार (12 अक्टूबर, 2018) को पुलिस ने बताया कि बीते गुरुवार को गर्भवती महिला घर में अकेली थी। तब रात के वक्त तीन अपराधियों ने घर का दरवाजा खटखटाया, महिला ने दरवाजा यह सोचकर खोल दिया कि उसके पति काम से देर रात घर लौटे हैं। दरवाजा खुलने पर अपराधियों ने घर में घुसपैठ की और हमला कर दिया।

मामले में आसनसोल दुर्गापुर के कमिश्नर लक्ष्मीनारायण मीना ने बताया कि पीड़िता का पति, एक मोटर मैकेनिक, जब घर लौटा था तो अंदर की हालत देखकर बेहोश हो गया। मामले में गैंगरेप का केस दर्ज कर लिया गया है। वहीं अपने बयान में पीड़िता ने बताया के आरोपियों में एक शख्स स्थानीय निवासी है कुलदीप सिंह है। हालांकि अन्य दो आरोपियों की पहचान नहीं हो सकी है।

जानकारी के मुताबिक महिला ने अदालत में एक गोपनीय बयान दिया है। इसके अलावा मेडिकल टेस्ट में महिला संग रेप की पुष्टि हुई है। बता दें कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में बंगाल सबसे ऊपर रहा है। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड्स ब्यूरो की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2014 में देशभर में महिला के खिलाफ अपराधों में अकेले 11.31 फीसदी बंगाल में हुए। हालांकि 2015 और 2016 में इस मामले में थोड़ा सुधार आया है जो घटर 10.11 और 9.6 पर पहुंच गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App