ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल: मालदा में बाढ़ के पानी में बच्चा बहा, गंगा में समाए कई गांव

कालियाचक प्रखंड में दो साल का एक बच्चा पानी में बह गया। इस इलाके में गंगा नदी खतरे के निशान से काफी ऊपर बह रही है।

Author मालदा (पश्चिम बंगाल) | August 25, 2016 8:21 PM
पश्चिम बंगाल के पश्चिम मिदनापुर जिले के घाटल गांव में बाढ़ के पानी में डूबा मंदिर और मकान। (PTI Photo)

मालदा जिले में गुरुवार (25 अगस्त) को बाढ़ की हालत गंभीर बनी हुई है। साथ ही बाढ़ के पानी में एक बच्चा बह गया और यहां के 29 गांवों में गंगा नदी का पानी घुस गया है। जिला के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गंगा के पानी में एक विशाल क्षेत्र के डूब जाने के कारण कालियाचक प्रखंड में दो साल का एक बच्चा पानी में बह गया। इस इलाके में गंगा नदी खतरे के निशान से काफी ऊपर बह रही है। अधिकारी ने बताया कि मानिकचक, बीरनगर, कृष्णपुर सहित कई जिलों में कई ग्राम पंचायतों का बड़ा इलाका पानी में डूब गया है।

‘प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना’ परियोजना के तहत बनाई गई दो सड़कों पर भी बाढ़ का पानी आ गया है जिससे यातायात प्रभावित हुआ है। अधिकारी ने बताया कि प्रशासन ने असहाय लोगों के लिए ऊंचाई वाले स्थानों पर चार राहत शिविर बनाए हैं। उन्होंने बताया कि इलाके में हजारों लोग बाढ़ के पानी के चपेट में हैं। अधिकारी ने बताया कि पानी में डूबे इलाके में असहाय लोगों की मदद और राहत सामग्रियों की आपूर्ति के लिए नौकाओं को काम पर लगाया गया है। उन्होंने बताया कि राज्य सिंचाई विभाग की एक उच्चस्तरीय टीम इलाके का दौरा करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App