scorecardresearch

सौरव गांगुली 48 साल पुराने आशियाने से होंगे जुदा, खरीद लिया 40 करोड़ का नया घर, जानिए अंदर से कैसा है?

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया कि वो अपने नए घर को पाकर बहुत खुश हैं। लेकिन 48 साल पुराने घर को छोड़ना उनके लिए मुश्किल भरा फैसला है।

Sourav Ganguly | bcci| kolkata|
सौरव गांगुली (सोर्स- फाइल फोटो)

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मध्य कोलकाता में करीब 40 करोड़ रुपये में एक नई हवेली खरीदी है। यह 23.6-कोट्टा प्लॉट है जिसमें लोअर रॉडन स्ट्रीट पर दो मंजिला इमारत है। सूत्रों के मुताबिक नए घर के लिए रास्ता बनाने के लिए मौजूदा भवन को तोड़ा जाएगा। बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने हाल ही में संवाददाताओं से कहा था कि वह मध्य कोलकाता में एक नया घर पाकर खुश हैं और इससे उनके लिए आने-जाने में सुविधा होगी।

सौरव गांगुली फिलहाल अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ बेहाला में बीरेन रॉय रोड स्थित आवास पर रहते हैं। यहीं उनका पूरा परिवार भी रहता है। उनका पालन-पोषण बेहाला के पड़ोस में हुआ और वह भारत के सबसे सफल क्रिकेट कप्तानों में से एक बन गए।

गांगुली ने कहा, “मैं खुश हूं कि यह मेरा अपना घर है। कोलकाता मध्य क्षेत्र में रहना सुविधाजनक रहेगा। लेकिन जिस घर में मैं 48 साल तक रहा, उसे छोड़ना काफी मुश्किल है।” व्यवसायी अनुपमा बागरी, उनके चाचा केशव दास बिनानी और उनके बेटे निकुंज गांगुली को बेंची गई संपत्ति के संयुक्त विक्रेता हैं। सूत्रों के मुताबिक सौरव गांगुली अपनी मां निरूपा गांगुली, पत्नी डोना गांगुली और बेटी सना गांगुली के साथ अपने नए घर के सह-मालिक हैं।

हालांकि अभी यह नहीं पता चल पाया कि सौरव गांगुली अपने नए घर में कब शिफ्ट होंगे। अभी आईपीएल चल रहा है और इस वजह से वह आईपीएल को लेकर काफी व्यस्त है। सौरभ गांगुली अभी तक बेहाला में रहते थे और बेहाला में ट्रैफिक को लेकर आम जनता के साथ-साथ वीआईपी भी काफी परेशान रहते हैं। जबकि लोअर राउडन स्ट्रीट जहां पर सौरव गांगुली का नया आशियाना है, वहां पर ट्रैफिक की इतनी समस्या नहीं है, जितनी बेहाला में है। इस वजह से गांगुली को एयरपोर्ट तक की दूरी करने में भी काफी आसानी होगी।

सौरव गांगुली का नया आशियाना काफी शांत जगह पर है और काफी भव्य और आलीशान है। जमीन की कीमत 1.7 करोड़ रुपये प्रति कोट्टा है। जबकि रियल एस्टेट विशेषज्ञों ने भी दावा किया है कि सौरव गांगुली का नया बंगला उनके लिए आदर्श साबित होगा।

पढें कोलकाता (Kolkata News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट