ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल: आदिवासी महिलाओं से रेप के विरोध में सड़क पर उतर लोग, तोड़फोड़ के बाद लगाई आग

पुलिस प्रदर्शनकारियों को रोकने का प्रयास करती रही। प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी लगातार ममत सरकार को कटघरे में खड़ा करती आ रही है।

पश्चिम बंगाल में विरोध प्रदर्शन करते लोग। (ANI Photo)

पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर में दो आदिवासी महिलाओं से कथित रेप की घटना सामने आई है। इस घटना को लेकर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। एएनआई के मुताबिक दो महिलाओं के कथित रेप के खिलाफ आदिवासी समन्वय समिति ने दक्षिण दिनाजपुर के रायगंज इलाके में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने जमकर हंगामा किया। यही नहीं उन्होंने सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के साथ दुकानों में तोड़फोड़ की। सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारियों ने जगह-जगह पर संपत्ति को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान पुलिस भी वहां मौजूद रही। पुलिस प्रदर्शनकारियों को रोकने का प्रयास करती रही।

प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी लगातार ममता सरकार को कटघरे में खड़ा करती आ रही है। बीजेपी की सांसद रूप गांगुली ने ममता की समर्थन करने वालों पर निशाना साधा था। रूपा गांगुली ने कहा कि जो लोग ममता का समर्थन करते हैं उनको अपनी बेटी, बहन, बहू या फिर बीवी को बंगाल भेजना चाहिए, 15 दिन रह गए बिना बलात्कार हुए तब आकर मुझे बताना।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सरकार राज्य की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर विपक्षी पार्टियों के निशाने पर है। इससे पहले बंगाल के 24 परगना जिले में सांप्रदायिक हिंसा की घटना ने विकराल रूप ले लिया था। वहीं, दार्जिलिंग में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने अगल राज्य की मांग कर रहे ममता सरकार के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। दार्जिलिंग में काफी समय से विवाद चल रहा है। गोरखालैंड की मांग बहुत पुरानी है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दार्जिलिंग: गोरखालैंड समर्थकों ने पंचायत दफ्तर फूंका
2 पश्चिम बंगाल: अब एक-दूसरे के जख्मों पर मरहम लगा रहे हैं दोनों तबके के लोग
3 दार्जीलिंग में पुलिस शिविर फूंका, चार सिपाही झुलसे
यह पढ़ा क्या?
X