scorecardresearch

अलगाववाद की नीति ठीक नहीं, हमें एकता चाहिए, Eid ul Fitr पर बोलीं ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने बिना नाम लिए बीजेपी पर भी निशाना साधा और कहा कि देश में आप बंगाल की तरह एकता कहीं और नहीं पाएंगे और इसीलिए वे (बीजेपी) हमारा अपमान करते हैं।

mamata banerjee| bengal | kolkata|
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फोटो सोर्स: twitter/@Ani)

देशभर में धूमधाम से ईद मनाई जा रही है और ईद के मौके पर देश के बड़े नेता कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं और लोगों को बधाई दे रहे हैं। इसी क्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता के रेड रोड पर आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंची थीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में एकता होनी चाहिए। ममता बनर्जी ने बिना नाम लिए बीजेपी पर भी निशाना साधा।

ममता बनर्जी ने कार्यक्रम में कहा, “देश का माहौल अच्छा नहीं है। फूट डालो और राज करो की नीति अच्छी नहीं है। अलगाव की नीति अच्छी नहीं है। हम एकता चाहते हैं। ईश्वर अल्लाह तेरो नाम, सबको संमति दे भगवान। हम चाहते हैं कि अच्छे दिन आए, झूठा अच्छे दिन नहीं, बल्कि अच्छे दिन आए जो सभी को एक साथ लाते हैं। कुछ लोग हिंदुओं और मुसलमानों को बांटने की बात करते हैं, उनकी एक न सुनें।”

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बिना नाम लिए बीजेपी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, “देश में आप बंगाल की तरह और कहीं भी ऐसी एकता नहीं पाएंगे। इसीलिए वे (बीजेपी) ईर्ष्या करते हैं और हमारा अपमान करते हैं। लेकिन हम डरते नहीं हैं, हम लड़ना जानते हैं।”

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पटना में ईद पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “हम 2006 से इस कार्यक्रम में शामिल होते रहे हैं। पिछले 2 सालों से कोरोना के कारण शामिल नहीं हो पाए। लेकिन अब फिर से कार्यक्रम शुरू हुआ है और सब लोग बहुत खुश हैं। हम यही चाहते हैं कि पूरे देश में प्रेम और भाईचारे का भाव हो। सबको एक दूसरे की और एक दूसरे के धर्म की इज्जत करनी चाहिए।”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने भी दिल्ली में ईद की नमाज अदा की। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “हम चाहते हैं कि दुनिया भर के लोग प्रेम और भाईचारे के साथ रहें और ईद, दीवाली और क्रिसमस एक साथ मनाएं।” ईद के मौके पर बिहार सरकार में कैबिनेट मंत्री शाहनवाज हुसैन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ईद के मौके पर हम पूरे मुल्क को मुबारकबाद देते हैं। यह त्योहार भाईचारे का है और हम दुआ करते हैं कि मुल्क की तरक्की होती रहे।

पढें कोलकाता (Kolkata News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट