ताज़ा खबर
 

मैं अतीत के बारे में बात नहीं करना चाहता है, न ही मैं अतीत में जीता हूंः अफरीदी

पाकिस्तान के कप्तान शाहिद अफरीदी ने आज यहां कहा कि वह अतीत में नहीं जीते और आज बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी विश्व टी20 मैच में बांग्लादेश पर जीत चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ शनिवार को होने वाले मैच में उनकी टीम के लिये मनोबल बढ़ाने वाली साबित होगी।

Author कोलकाता | March 17, 2016 12:35 AM
पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के कप्तान शाहिद अफरीदी ने बुधवार को कहा कि वह अतीत में नहीं जीते और आज बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी विश्व टी20 मैच में बांग्लादेश पर जीत चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ शनिवार को होने वाले मैच में उनकी टीम के लिये मनोबल बढ़ाने वाली साबित होगी।

बेवजह की आलोचनाओं और विवादों में फंसे अफरीदी ने आज आलराउंड खेल का शानदार नजारा पेश किया तथा अपनी टीम को बांग्लादेश पर 55 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभायी। पाकिस्तान का अगला मैच शनिवार को भारत से होगा। भारत अब तक ईडन गार्डन्स में सीमित ओवरों के मैच में कभी पाकिस्तान से नहीं जीत पाया।

अफरीदी ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं अतीत के बारे में बात नहीं करना चाहता। मैं अतीत में नहीं जीता। मेरा मानना है कि हमें अपनी गलतियों से सबक लेना चाहिए। हमने उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया और भारत अच्छी क्रिकेट खेल रहा है।

भले ही उसे पिछले मैच में हार झेलनी पड़ी। हमने आज जीत दर्ज की और इसके बाद हर कोई अच्छा महसूस कर रहा है। ’’ उन्होंने कहा कि वह इस टूर्नामेंट में आगे बढ़कर नेतृत्व करना चाहते हैं।

अफरीदी ने कहा, ‘‘मेरा प्रदर्शन हमेशा अहम होता है और मैं अच्छा प्रदर्शन करने के लिये वास्तव में बेताब हूं. पिछली कुछ श्रृंखलाओं से मैं अच्छा नहीं खेल पाया था।

लेकिन मैंने अपने प्रदर्शन पर ध्यान दिया क्योंकि मैं जानता हूं कि यह मेरे और मेरे देश के लिये कितना महत्वपूर्ण है. यह एक कप्तान, एक सीनियर खिलाड़ी के रूप में मेरे लिये बड़ी प्रतियोगिता है और मैं आगे बढ़कर नेतृत्व करना चाहता हूं।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App