ताज़ा खबर
 

कोलकाता: सड़ती-गलती रही मां की लाश, 18 दिन तक घर का दरवाजा बंद रख साथ बैठा रहा बेटा

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शख्स ने बताया कि अपनी मां की मौत के बारे में उसने एक जानकार को बताया था। हम उसके इस दावे की जांच कर रहे हैं।

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है. (फोटो सोर्स: एक्सप्रेस आर्काइव)

कोलकाता के साल्ट लेक में पुलिस ने एक शख्स को दो सप्ताह से ज्यादा दिनों तक अपनी मां का सड़ा-गला शव घर में रखने के आरोप में हिरासत में लिया है। मामला तब प्रकाश में आया जब स्थानीय लोगों ने इलाके में बदबू फैलने की शिकायत पुलिस में की। बीते रविवार (23 दिसंबर, 2018) को पुलिस ने जब शख्स के घर का दरवाजा तोड़कर खोला तो मैत्री भट्टाचार्य (30) अपनी मां कृष्णा भट्टाचार्य (70) के शव के साथ बैठा था। बिधाननगर सिटी पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बताया जाता है कि मेतरियो बेरोजगार था और घर में सिर्फ मां-बेटा रहा करते थे। घर के खर्च के लिए दोनों पिता की पेंशन पर निर्भर थे।

बिधाननगर सिटी पुलिस के एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘शख्स ने बताया कि अपनी मां की मौत के बारे में उसने एक जानकार को बताया था। हम उसके इस दावे की जांच कर रहे हैं। हालांकि शख्स का कहना है कि उसकी मां की मौत करीब एक सप्ताह पहले हुई थी।’ पुलिस का अनुमान है कि महिल की मौत 17-18 दिन पहले हुई थी।

भट्टाचार्य ने पुलिस को बताया उसकी मां नहीं चाहती थी कि शव का दाह संस्कार किया जाए। मगर मां की इच्छा थी कि शव को घर के अंदर ही दफनाया जाए। वहीं मामले की जांच कर पुलिस अधिकारी तब खासे चौंक गए जब उन्होंने भट्टाचार्य का वोटर आईडी कार्ड, राशन कार्ड, दसवीं और बारहवीं के प्रमाणपत्र घर के मुख्य दरवाजे पर चिपके देखे।

पड़ोसियों ने बताया कि उसके पिता गोरा भट्टाचार्य की कुछ साल पहले मौत हो गई, जो राज्य द्वारा संचालित एसएसकेएम हॉस्पिटल के डॉक्टर थे। इसके बाद मां बीमार हो गईं जो एक स्कूल शिक्षक थीं।

जांच के दौरान शख्स के पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि मालूम होता है कि उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं थी, वह उनसे झगड़ा करता था। इसके बाद पड़ोस के बहुत से लोगों ने उससे अपने संपर्क खत्म कर लिए।

Next Stories
1 पुलिस से बोले बंगाल बीजेपी प्रमुख- एक दिन आएगा जब तुम लोगों की वर्दी उतार देंगे
2 जनसत्ता विशेष: कोलकाता में 39 हजार से ज्यादा लोग फुटपाथ पर
3 ‘तृणमूल कार्यकर्ताओं को गाड़ देंगे, पुलिसवालों की खाल उधेड़ दी जाएगी’, बयान पर बंगाल बीजेपी प्रमुख के खिलाफ केस
ये पढ़ा क्या?
X