ताज़ा खबर
 

VIDEO: तेंदुए को पकड़ने के लिए जान पर खेल गए गांववाले, जिंदगी बचाने के लिए जानवर ने लगाई दौड़

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि घर में कैद हुए तेंदुए को पकड़ने के लिए लोग उस जाल बिछाते। जिससे उसको कैद किया जा सके। इतने लोगों को देखकर तेंदुए बच निकलने की पूरी कोशिश करता है।

Author कोलकाता | Updated: January 3, 2017 5:16 PM
तेंदुए के हमले में एक खख्स गंभीर रूप से घायल। (Photo Source: Videograb)

पश्चिम बंगाल के रायगंज शहर मे सोमवार को तेंदुए का आतंक देखने को मिला। तेंदुए के आतंक की वजह से कई लोग जख्मी भी हो गए हैं। तेंदुआ एक घर में कैद हो गया था, जिसके बाद उसके पकड़ने के लिए नेट (जाल) बिछाया गया ताकि वह भाग न सके। लेकिन वन अधिकारियों समेत अन्य लोग तेंदुए को पकड़ने में नामकायब रहे। गांववालों को तेंदुए के होने का उस वक्त पता चला जब क्षेत्र में दो बकरियां मरी हुई पाई गई और एक जानवर की चमड़ी मिली।

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि घर में कैद हुए तेंदुए को पकड़ने के लिए लोग जाल बिछाते है। जिससे उसको कैद किया जा सके। इतने लोगों को देखकर तेंदुए बच निकलने की कोशिश करता है। लोग उस पर जाल डालते है तो वह गुस्से में जाल तोड़कर फरार हो जाता है। तेंदुआ सड़क ही ओर दौड़ता है। वहीं रास्ते में मौजूद लोगों के बीच तेंदुए को सामने से आता देख अफरातफरी और चीख-पुकार मच जाती है। लोग इधर-उधर भागते हुए नजर आते हैं। इस पूरे घटनाक्रम में एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया है।

एक अधिकारी ने बताया कि यह तेंदुआ संभवत: पड़ोसी राज्य बिहार से आया है। वन्य विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक उत्तर दीनाजपुर जिले के एक घर में फंसे इस जानवर को बेहोश कर पकड़ने के उपाय किये जा रहे हैं। मुख्य वन्यजीव वार्डन प्रदीप व्यास ने बताया, “हमारा अनुमान है कि यह तेंदुआ बिहार का है, क्योंकि बंगाल के इस हिस्से में कोई तेंदुआ नहीं है।” व्यास बंगाल के प्रधान मुख्य वन संरक्षक भी हैं। उन्होंने कहा, “तेंदुए को भागने से रोकने के लिए घर के उस कमरे के चारों तरफ नॉयलान नेट लगाए गए हैं।” व्यास ने कहा कि स्थानीय वन्यजीव अधिकारियों को तेंदुए को काबू करने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

देखिए वीडियो:

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 देश की पहली ट्रांसजेंडर प्रिंसिपल ने दिया पद से इस्तीफा, साथी टीजर्स और छात्रों पर लगाया सहयोग ना करने का आरोप
2 चिटफंड घोटाला: TMC सांसद तापस पाल गिरफ्तार, ममता ने बताया ‘राजनैतिक प्रतिशोध’
3 रोज वैली चिटफंड केस में टीएमसी सांसद तपस पाल को सीबीआई ने किया गिरफ्तार
जस्‍ट नाउ
X