ताज़ा खबर
 

संसद परिसर पहुंची ममता बनर्जी, तृणमूल सांसदों से गवाया गाना

ममता का 'ऑर्डर' मिलते ही तृणमूल कांग्रेस से बालूरघाट से सांसद अर्पिता घोष ने आरडी बर्मन का मशहूर गाना मेरी भीगी-भीगी सी गाना शुरू कर दिया।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में मंगलवार (26 जुलाई) को संसद भवन में मौजूद तृणमूल कांग्रेस (TMC) का ऑफिस हंसी-मजाक और गानों से गूंज उठा। दरअसल, ममता बनर्जी हाल में हुए विधानसभा चुनाव में फिर से जीतने के बाद पहली बार वहां पहुंची थीं। इस मौके उन्होंने वहां मौजूद सभी सांसदों से कोई भी गाना गाने के लिए कहा। इस मौके पर वहां उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के अलावा बाकी पार्टियों ने सांसद भी मौजूद थे। ममता का ‘ऑर्डर’ मिलते ही तृणमूल कांग्रेस से बालूरघाट से सांसद अर्पिता घोष ने आरडी बर्मन का मशहूर गाना मेरी भीगी-भीगी सी गाना शुरू कर दिया। इसपर उन्हें टक्कर देने के लिए बीजेपी के एस एस आहलूवालिया ने बांग्ला में गाना गया। इसके बाद अर्पिता ने भी उनके साथ सुर से सुर मिलाए।

ममता ने हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में अकेले दम पर कांग्रेस-वाम गठबंधन और भाजपा को मात दी और 294 में से 211 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस को जीत दिला दी थी। ममता ने अपनी मंत्रिपरिषद में 42 सदस्यों को जगह दी हुई है। इसमें मुख्यमंत्री सहित 29 कैबिनेट मंत्री हैं, पांच राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हैं और आठ राज्य मंत्री हैं। जिन प्रमुख चेहरों को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है उनमें अमित मित्रा, सुब्रत मुखर्जी, पार्थ चटर्जी, सोभनदेव चट्टोपाध्याय, फरहाद हकीम और शोभन चटर्जी, जो कोलकाता के मेयर हैं, शामिल हैं। महिला मंत्रियों में शशि पांजा, आसिमा पात्रा और संध्यारानी टुडू शामिल हैं। ममता ने 18 नए लोगों को मंत्रिपरिषद में जगह दी है।

Read Also:  राष्ट्रपति के साथ जा रहीं ममता बनर्जी के काफिले की कार खाई में गिरी, छह घायल

गुरुवार (28 जुलाई) को बांग्ला की जानी-मानी साहित्यकार और सामाजिक कार्यकर्ता महाश्वेता देवी का कोलकाता में निधन हो गया था। इस मौके पर ममता ने भी उनको श्रद्धांजलि भी थी। देखिए उन्होंने क्या ट्वीट किए-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.