ताज़ा खबर
 

कोलकाता: काबुल से बचायी गयी जुडिथ वापस घर लौटी

जुडिथ का नौ जुलाई को काबुल के बीच में स्थित उनके कार्यालय के बाहर से अपहरण हो गया था।

Author कोलकाता | July 24, 2016 9:21 PM
जूडिथ डिसूजा की फाइल फोटो। (Source: PTI)

काबुल में पिछले महीने संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा अपहृत शहर की महिला जुडिथ डि’सूजा बंधकों के कब्जे से मुक्त कराए जाने के बाद आज घर वापस लौट आयी हैं। अपने भाई जेरोम और सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जुडिथ रविवार सुबह छह बजकर पचास मिनट पर एयर इंडिया के विमान से नेताजी सुभाष चन्द्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पहुंची। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

हालांंकि मीडिया के लोग जुडिथ और उसके परिवार से बातचीत करने के लिए कई घंटे से इंतजार कर रहे थे, लेकिन उन्हें दूसरे दरवाजे से निकालकर सीधा मध्य कोलकाता के एंटाली स्थित उनके आवास पर ले जाया गया। काबुल में अपहरण के डेढ़ महीने बाद जुडिथ अपने परिवार से मिली है। इसके साथ ही परिवार का लंबा दुखभरा इंतजार खत्म हुआ।

काबुल से कल शाम दिल्ली पहुंचने के तुरंत बाद जुडिथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से फोन पर बात की थी। आगा खां फाऊंडेशन में वरिष्ठ तकनीकी सलाहकार के रूप में कार्यरत 40 वर्षीय जुडिथ का नौ जुलाई को काबुल के बीच में स्थित उनके कार्यालय के बाहर से अपहरण हो गया था।

इस संबंध में अभी तक कोई जानकारी नहीं है कि जुडिथ के अपहरणकर्ता कौन थे और उन्हें कैसे मुक्त कराया गया। जुडिथ के साथ दो अन्य लोगोंं का भी अपहरण हुआ था। जुडिथ के परिवार ने पिछले महीने इस संबंध में हस्तक्षेप की मांग करते हुए प्रधानमंत्री और सुषमा को पत्र लिखा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App