ताज़ा खबर
 

कोलकाता: भयंकर आग की चपेट में एपीजे हाउस, कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर पाया काबू

पार्क हाउस में स्थित इमारत में आग किस कारण से लगी अभी इसकी जानकारी हासिल नहीं हो सकी है।

फायर इंजीनियर घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। (Express photo)

कोलकाता में काली पूजा से महज एक दिन पहले यहां पार्क स्ट्रीट में स्थित एपीजे हाउस की इमारत में भयंकर आग लग गई। सोमवार को कारोबारी दिन और आग लगने की वजह से स्ट्रीट में यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इमारत में लगी आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की पूरी टीम मौके पर पहुंच गई थी। कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इमारत से सभी कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए कोलकाता पुलिस डिजास्टर मैनेजमेंट ने महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई। इसके अलावा सिविल डिफेंस और कॉम्बैट फोर्स की टीम भी मौके पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्य में हाथ बंटाया।

पुलिस ने बताया कि आग नौ मंजिला इमारत की पांचवी मंजिल के कुछ कमरों में सुबह करीब 11 बजे लगी। तब इमारत में मौजूद कर्मचारी और अन्य लोग खुद को किसी तरह से सुरक्षित बाहर निकालने में कामयाब रहे। पुलिस ने आगे बताया कि जिस वक्त आग लगी तब इमारत में लगा फायर अलार्म बजने लगा और वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने आग बुझाने की कोशिश की थी।

चौथी मंजिल पर काम कर रहे एक कर्मचारी ने बताया कि अचानक अलार्म बजने लगा। शुरु में हमें लगा कि स्थिति सामान्य है, मगर बाद सुरक्षाकर्मी ने आकर पूरी स्थिति से अवगत कराया। जानकारी मिलते ही हम किसी तरह सुरक्षित इमारत से बाहर निकले।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App