scorecardresearch

West Bengal school job scam: कलकत्‍ता हाई कोर्ट के ऑर्डर पर पार्थ चटर्जी को AIIMS भुवनेश्वर लेकर पहुंची ED, चार डॉक्टरों की टीम करेगी जांच, पढ़ें Latest Update

कोलकाताः भर्ती घोटाले से जुड़े मामले में ईडी ने पार्थ को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के कुछ देर बाद ही उनकी तबीयत बिगड़ गई।

West Bengal school job scam: कलकत्‍ता हाई कोर्ट के ऑर्डर पर पार्थ चटर्जी को AIIMS भुवनेश्वर लेकर पहुंची ED, चार डॉक्टरों की टीम करेगी जांच, पढ़ें Latest Update
पार्थ चटर्जी को एयर एंबुलेंस में शिफ्ट करती ईडी। (फोटोः ANI)

West Bengal school job scam: पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी को कोलकाता हाईकोर्ट के निर्देश के बाद एक एयर एम्बुलेंस के जरिए भुवनेश्वर ले जाया गया। अदालत ने रविवार को ईडी को निर्देश दिया था कि वो चटर्जी को सोमवार सुबह एयर एम्बुलेंस से भुवनेश्वर एम्स ले जाए। भर्ती घोटाले से जुड़े मामले में ईडी ने पार्थ को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के कुछ देर बाद ही उनकी तबीयत बिगड़ गई। उन्हें कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिर उन्हें वहीं के SSKM अस्पताल में रेफर कर दिया गया था।

हालांकि ईडी ने पार्थ को दूसरे अस्पताल में ट्रांसफर करने का विरोध जताया था। एजेंसी ने कोलकाता हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। अदालत ने रविवार को सुनवाई की थी। ईडी ने दावा किया कि चटर्जी प्रभावशाली शख्स हैं। उन्हें इस तरह से सरकारी अस्पताल में नहीं रखा जाना चाहिए। ईडी ने सुझाव दिया कि चटर्जी का एम्स में इलाज किया जा सकता है। उधर चटर्जी के वकील ने याचिका का विरोध करते हुए कहा कि उनका कोलकाता के SSKM अस्पताल में ठीक इलाज हो रहा है।

दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने निर्देश दिया कि पार्थ को एम्स, भुवनेश्वर शिफ्ट किया जाए। सोमवार को उन्हें SSKM अस्पताल से एक एम्बुलेंस के जरिए कोलकाता हवाई अड्डे ले जाया गया। कोलकाता पुलिस ने चटर्जी को ले जाने के लिए ग्रीन कॉकीडोर बनाया था। वो तकरीबन 30 मिनट में कोलकाता हवाईअड्डे पहुंच गए। ईडी के अधिकारी ने बताया कि चटर्जी के दो वकील भी उनके साथ यात्रा कर रहे हैं। ममता सरकार में राज्य के उद्योग एवं संसदीय मामलों के मंत्री चटर्जी को कोलकाता की एक निचली अदालत ने सोमवार तक ईडी की हिरासत में भेजा था।

ध्यान रहे कि कोलकाता हाईकोर्ट के निर्देश के तहत सीबीआई सरकार अनियमितताओं की जांच कर रही है। जबकि ईडी मनी लांड्रिंग की पड़ताल कर रही है। ईडी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में ताबड़तोड़ छापेमारी कर करीब 20 करोड़ रुपये नकद जब्त किए थे।

ईडी ने पार्थ चटर्जी को पहले ही दिन गिरफ्तार किया था। चटर्जी वर्तमान में ममता बनर्जी सरकार में उद्योग और संसदीय मामलों के विभाग को संभाल रहे। वो 2014 से 2021 तक शिक्षा मंत्री थे। आरोप है कि उनके शिक्षा मंत्री रहने के दौरान शिक्षक भर्ती में कथित अनियमितताएं हुईं। लेकिन मामले ने तूल तब पकड़ा जब उनकी एक सहयोगी अर्पिता के घर से करोड़ों रुपये मिले।

पढें कोलकाता (Kolkata News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट