ताज़ा खबर
 

CPM ने राज्यसभा सांसद को पार्टी से किया बाहर, लग्जरी लाइफस्टाइल अपनाने की मिली थीं शिकायतें

कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) ने अपनी पार्टी के राज्य सभा सांसद रितब्रता बनर्जी को पार्टी से तीन महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है।

सीपीएम सांसद रीताब्रता बनर्जी। (Photo Source: Twitter)

कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) (सीपीएम) ने अपनी पार्टी के राज्य सभा सांसद रीताब्रता बनर्जी को पार्टी से तीन महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है। समाचार एजंसी एएनआई के मुताबिक पार्टी ने यह फैसला उनके खिलाफ मिली शिकायतों के बाद लिया है। खबरों के मुताबिक पार्टी को उनकी विलासवादी जीवनशैली से जुड़ी कई शिकायतें मिली थीं जिसको लेकर उन्हें तीन महीने के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रीताब्रता ने ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक मोन्ट ब्लैंक पेन और एवल समार्ट वॉच की तस्वीरें अपलोड की थी। यह दोनों ही प्रॉडक्ट्स काफी एक्सपेंसिव हैं और माना जाता है आम आदमी के लिए इन्हें खरीदना काफी मुश्किल हैं। तस्वीरें अपलोड होने के बाद पार्टी की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हुई थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक तस्वीरें बीते फरवरी महीने में अपलोड की गईं थीं। इसी के चलते पार्टी ने उन्हें सस्पेंड करने का फैसला लिया है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी सेक्रेटरी सूर्यकांत मिश्रा ने राज्य कमेटी की बैठक में बनर्जी को पार्टी से तीन महीने के लिए सस्पेंड किए जाने की घोषण की। हालांकि दूसरी तरफ पार्टी ने इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यों का एक जांच आयोग गठित करने की भी बात कही है। आयोग को दो महीने में अपनी रिपोर्ट पार्टी को सौंपनी होगी।

बता दें 12 फरवरी को रीताब्रता बनर्जी कोलकाता में मोहन बागान और ईस्ट मैच देखने गए थे। इस दौरान अपनी टीम के लिए चीयर कर रहे सांसद की तस्वीर क्लिक कर ली गई। उनकी हंसी उस समय खराब हो गई जब यह फोटो फेसबुक पर आ गई। जिसमें उन्हें लग्जरी पैन और एप्पल आईवॉच के साथ दिखाया गया। फोटो में दिए कैप्शन में पूछा गया है- “एक सीपीएम सांसद कैसे इतने महंगे आइटम अफोर्ड कर सकता है?” सोशल मीडिया पर उनकी इस फोटे के अपलोड होने के बाद काफी लानत-मलानत हुई थी। वहीं फोटो सामने आने से गुस्साए सांसद रीताब्रता बनर्जी के तस्वीर पोस्ट करने वाले शख्स पर भड़कने की खबर भी सामने आई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App