ताज़ा खबर
 

कांग्रेस का आरोप- ममता सरकार के खिलाफ पोस्ट करने पर पार्टी प्रवक्ता को कर लिया गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल पुलिस और पुरूलिया पुलिस ने बंदोपाध्याय को गिरफ्तार करने या उन्हें हिरासत में लेने की न तो पुष्टि की है और न ही उससे इनकार किया है।

Author Published on: October 18, 2019 7:29 PM
ममता बनर्जी (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल सरकार पर पार्टी के प्रवक्ता सामान्य बंदोपाध्याय को तृणमूल कांग्रेस सरकार के विरूद्ध पोस्ट करने को लेकर गिरफ्तार करने का आरोप लगाया। कांग्रेस सूत्रों और बंदोपाध्याय के परिवार के सदस्यों ने बताया कि बृहस्पतिवार शाम को उन्हें उत्तरी 24 परगना जिले में उनके घर से पुरूलिया जिला पुलिस की एक टीम ने गिरफ्तार किया।

पश्चिम बंगाल पुलिस और पुरूलिया पुलिस ने बंदोपाध्याय को गिरफ्तार करने या उन्हें हिरासत में लेने की न तो पुष्टि की है और न ही उससे इनकार किया है। पुरूलिया पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी से जब इस कथित गिरफ्तारी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘हम आपको बाद में बतायेंगे।’’बंदोपाध्याय को सोशल मीडिया पर पोस्टों के माध्यम से तृणमूल सरकार की कड़ी आलोचना करने के लिए जाना जाता है।

चौधरी ने कहा, ‘‘सामान्य बंदोपाध्याय की गिरफ्तारी शीर्ष स्तर पर असहिष्णुता का बेजोड़ उदाहरण है। सामान्य को राज्य सरकार की आलोचना करने पर उनके घर से गिरफ्तार किया गया। भाषण एवं अभिव्यक्ति की आजादी पर तृणमूल कांग्रेस का ऐसा मनमाना प्रहार हमें सरकार की आलोचना से रोक नहीं पाएगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हम भाषण की स्वतंत्रता पर ममता बनर्जी सरकार के अलोकतांत्रिक प्रहार एवं राजनीतिक आतंकवाद की आलोचन करते हैं।’’

इस आरोप पर वरिष्ठ तृणमूल नेता और पश्चिम बंगाल विधानसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक निर्मल घोष ने कहा, ‘‘ सामान्य को गिरफ्तार किया गया है क्योंकि उनके विरूद्ध कई आपराधिक आरोप हैं। उसका राज्य सरकार की आलोचना से कोई लेना-देना नहीं है।’’ प्रदेश भाजपा ने भी राज्य सरकार की आलोचना करने पर कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी पर पश्चिम बंगाल सरकार की ंिनदा की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories