ताज़ा खबर
 

बंगाल के शाही इमाम बोले- इस्‍लाम का उपदेश देने वाले जाकिर नाइक के चैनल पर बैन लगाओ

कोलकाता की टीपू सुल्‍तान मस्जिद के शाही इमाम ने ढाका, बगदाद और मदीना में हुए आतंकी हमलों की निंदा करते हुए कहा कि ये आतंकी इस्‍लाम विरोधी और काफिर(नास्तिक) हैं।
Author कोलकाता | July 8, 2016 12:04 pm
कोलकाता की टीपू सुल्‍तान मस्जिद के शाही इमाम सैयद मोहम्‍मद नुरुर रहमान बरकती ।

कोलकाता की टीपू सुल्‍तान मस्जिद के शाही इमाम ने ढाका, बगदाद और मदीना में हुए आतंकी हमलों की निंदा करते हुए कहा कि ये आतंकी इस्‍लाम विरोधी और काफिर(नास्तिक) हैं। शाही इमाम सैयद मोहम्‍मद नुरुर रहमान बरकती ने इस्‍लामिक उपदेशक जाकिर नाइक को भी लताड़ा और उनके चैनल पर बैन लगाने की मांग की। उन्‍होंने कहा कि नाइक लोगों को गुमराह कर रहे हैं। बरकती बंगाल के बड़े मुस्लिम नेताओं में से एक हैं।

सामने आई राष्‍ट्रपति ओबामा की इस्‍लामिक लिबास में फोटोज, जर्नलिस्‍ट ने लगाए गंभीर आरोप


शाही इमाम ने कहा, ”जांच होनी चाहिए। जाकिर नाइक उल्‍टा पुल्‍टा बोलता है। वह अपने निजी फायदे के लिए टीवी चैनल पर इस्‍लाम की व्‍याख्‍या करता है। मैं बंगाल का इमाम हूं लेकिन कितनी बार आपने मुझे टीवी पर बोलते देखा। इंसान हैवानों की तरह व्‍यवहार कर रहा है। अल्‍लाह के बंदे मारे गए। ऐसी स्थिति बन गई है कि हम असली और नकली मुसलमान में भेद नहीं कर सकते। हमारे पवित्र स्‍थान मक्‍का मदीना पर किस तरह का मुसलमान हमला करता है। एक मुसलमान ऐसा कभी नहीं करेगा। मुस्लिम, हिंदू या ईसाई किसी पर भी हमला करना ठीक नहीं। मैं इस आतंकवाद की निंदा करता हूं। ये आतंकी इस्‍लाम विरोधी हैं। ये काफिर हैं।”

VIDEO: पूछा था-क्‍या हिंदू नेता बेटियों को पहनने देंगे बिकनी? जाकिर नाइक के 5 विवादास्‍पद बयान

उन्‍होंने आगे कहा कि इस तरह के हमलों में हो रही बढ़ोत्‍तरी इस्‍लाम और मुसलमानों के प्रति पूरी दुनिया को गलत संदेश दे रही है। ढाका हमलों में मारे गए इशरत अखूंद और फराज हुसैन पर बरकती ने कहा, ”वह लड़का मारा गया जबकि वह कुरान जानता था। उसने अपनी दोस्‍त को छोड़कर जाने से मना कर दिया। वह महिला मारी गई क्‍योंकि वह कलमा नहीं पढ़ पाई। यह किस तरह का इस्‍लाम है। मैं बंगाल का शाही इमाम हूं और इसकी निंदा करता हूं। खास तरह के कपड़े पहनने या खाना खाने से आप सच्‍चे मुसलमान नहीं बन सकते।”

Video: दिग्विजय सिंह ने ढाका हमले के बाद विवादों में आए जाकिर नाईक को बताया था शांति का दूत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.