ताज़ा खबर
 

रोजवैली घोटाला: सुदीप की गिरफ्तारी के विरोध में भाजपा दफ्तर पर हमला, 17 कार्यकर्ता घायल

पुलिस ने बताया कि सुदीप की गिरफ्तारी के कुछ देर बाद ही तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद के कुछ कार्यकर्ता भाजपा दफ्तर के सामने पहुंच कर नारेबाजी व पथराव करने लगे।

Author कोलकाता | January 3, 2017 7:16 PM
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता मुख्रजी (बाएं) तृणमूल कांग्रेस के सांंसद सुदीप (दाएं)।

रोजवैली चिटफंड घोटाले में तृणमूल कांग्रेस सांसद सुदीप बनर्जी की गिरफ्तारी के तुरंत बाद तृणमूल समथर्कों व कार्यकर्ताओं ने यहां भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पर धावा बोल दिया। हजारों की तादाद में वहां पहुंचे इन लोगों ने वहां पथराव शुरू कर दिया। इससे भाजपा के कम से कम 17 कार्यकर्ता घायल हो गए। भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार शाम को राजभवन जाकर राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी से इस मामले की शिकायत की। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा है कि राज्य में कानून व व्यवस्था नामक कोई चीज नहीं बची है। गुंडे और बदमाश सरेआम सड़कों पर घूम रहे हैं और पुलिस-प्रशासन मूक दर्शक बना हुआ है। घोष ने कहा कि तृणमूल का यह रवैया हताशा की उपज है।

पुलिस ने बताया कि सुदीप की गिरफ्तारी के कुछ देर बाद ही तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद के कुछ कार्यकर्ता भाजपा दफ्तर के सामने पहुंच कर नारेबाजी व पथराव करने लगे। लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनको वहां से भगा दिया। लेकिन कुछ देर बाद ही हजारों की तादाद में तृणमूल समर्थक मौके पर पहुंच गए और पथराव करने लगे। इससे भाजपा के डेढ़ दर्जन कार्यकर्ता घायल हो गए। भाजपा सांसद रूपा गांगुली ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस से जुड़े होने की वजह से ही पुलिस ने हमलावरों को गिरफ्तार नहीं किया है। उन्होंने कहा कि आम लोगों का पैसा लूटने वालों के खिलाफ सीबीआइ की कारर्वाई उचित है। अब चोरी व सीनाजोरी की तर्ज पर तृणमूल कांग्रेस ऐसा आचरण कर रही है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राहुल सिन्हा ने कहा कि पार्टी दफ्तर के पास काफी तादाद में सीसीटीवी कैमरे होने की वजह से हमलावरों की शिनाख्त में कोई दिक्कत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा इन हमलों का राजनीतिक तरीके से मुकाबला करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App