ताज़ा खबर
 

दोस्तों ने किया टिफिन शेयर करने से मना, 11 साल की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

बच्ची की मां ने कहा कि पहले उसके तीनों दोस्तों ने उसे खाने के लिए अपना टिफिन आगे किया और बाद में मजाक उड़ाते हुए टिफिन शेयर करने से मना कर दिया।

hangs himselfइस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

कोलकाता में 11 साल की एक छात्रा ने खुदकुशी कर ली। लड़की की मां का कहना है कि स्कूल में लड़की का अपने दोस्तों के साथ टिफिन शेयर करने को लेकर झगड़ा हो गया था जिसके कारण उसने अपनी जिंदगी खत्म कर ली। इसकी शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार छात्रा छठी कक्षा में पढ़ती है। पुलिस को दिए गए बच्ची की मां के बयान के मुताबिक श्रेष्ठा डे सोमवार को बिना खाने का टिफिन लिए ही स्कूल चली गई थी। ब्रेक के समय श्रेष्ठा ने अपनी कुछ दोस्तों से स्नेक्स शेयर करने के लिए कहा लेकिन उन्होंने मना कर दिया जिसे लेकर श्रेष्ठा और उसके दोस्तों के बीच मामूली झगड़ा हो गया।

बच्ची की मां ने कहा कि पहले उसके तीनों दोस्तों ने उसे खाने के लिए अपना टिफिन आगे किया और बाद में मजाक उड़ाते हुए टिफिन शेयर करने से मना कर दिया। इस बात का बच्ची को गहरा सदमा लगा। उसने घर आकर इस बारे में अपनी मां को बताया। उन्होंने बताया कि यह जानने के बाद मैंने श्रेष्ठा से कहा कि यह सब छोटी बाते हैं और इन्हें दिल पर न लगाए। मैंने श्रेष्ठा को चॉकलेट और आईस्क्रीम दी लेकिन उसने नहीं ली क्योंकि वह अपने दोस्तों के इस व्यवहार से काफी नाराज थी। उन्होंने कहा कि जिस समय श्रेष्ठा ने आत्महत्या की उस समय घर पर कोई भी मौजूद नहीं था। जब मैं घर वापस आई तो मैंने देखा की श्रेष्ठा अपने कमरे में पंखे से फांसी का फंदा लगाकर लटकी हुई थी।

पुलिस को श्रेष्ठा के कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने लिखा है कि उसका उसकी सबसे खास दोस्त के साथ झगड़ा हुआ। मैं अपनी खास दोस्त की वजह से यह दुनिया छोड़कर जा रही हूं। मेरा जाना ही सबके लिए ठीक रहेगा। मम्मा-पापा आशा करती हूं कि आप दोनों हमेशा स्वस्थ रहें। बच्ची की मां ने कहा कि श्रेष्ठा को टीवी सीरियल, कार्टून और अपराधों पर आधारित सीरियल देखना काफी पसंद था। उन्होंने कहा कि क्राइम बेस्ड सीरियल की वजह से ही श्रेष्ठा को आत्महत्या करने का तरीका मिला।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चलती ट्रेन से सेल्फी लेना 5 दोस्तों को पड़ा भारी, 1 को बचाने में गई बाकी 4 की भी जान
2 पश्चिम बंगाल : आरएसएस बढ़ते जिहादी हमलों पर करेगा चर्चा, 1400 से ज्यादा प्रतिनिधि लेंगे हिस्सा
3 नारद स्टिंग: टीएमसी नेताओं के खिलाफ सीबीआई करेगी जांच, कलकत्‍ता हाईकोर्ट ने कहा- 24 घंटे में सौंपो दस्‍तावेज
यह पढ़ा क्या?
X