ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल: बंदूक दिखाकर बैलट बॉक्‍स लूट ले गए बदमाश, भीड़ पर पुलिस ने चलाईं लाठियां

पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनावों में लगातार धांधली की खबरें आ रही हैं। कई जगह पुलिस कर्मियों और सुरक्षाबलों को लाठीचार्ज करना पड़ा तो कई जगह खुलेआम गुंडे बैलेट बॉक्स को लूट ले गए। हिंसा पर विपक्षियों ने तंज कसा है तो ममता सरकार इस पूरे मामले पर बैकफुट पर है।

पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव में खुलेआम हथियार लहराकर, वोटरों को धमकाकर बैलेट बॉक्‍स लूटकर जाते गुंडे। फोटो- ANI

पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनावों में काफी धांधली की खबरें आ रही हैं। कई जगह पुलिस कर्मियों और सुरक्षाबलों को लाठीचार्ज करना पड़ा है तो कई जगह सुरक्षाकर्मियों को धता बताकर खुलेआम गुंडे बैलेट बॉक्स को लूटकर ले गए। इस हिंसा पर विपक्षियों ने तंज कसा है तो राज्य की ममता बनर्जी सरकार इस पूरे मामले पर बैकफुट में आ गई है। चुनाव में खुले आम धांधली की खबरों पर सोशल मीडिया पर भी बड़ी प्रतिक्रिया देखी जा रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने चुनाव प्रकिया में धांधली की पोल खोलने वाले दो ट्वीट किए हैं। पहले ट्वीट में दो फोटो शेयर की गई हैं। पहली फोटो में एक बंदूकधारी अवैध हथियार के साथ पोलिंग स्टेशन पर लोगों को धमकाता हुआ दिख रहा है। जबकि दूसरी फोटो में एक शख्स बैलेट बॉक्स को लूटकर ले जाता हुआ दिख रहा है। एएनआई के मुताबिक ये दोनों ही फोटोग्राफ पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के रतुआ के हैं। यहां से स्थानीय बूथ नं 76 से हथियार चमकाते हुए बदमाश मतदाता पेटी को लूटकर ले गए और पुलिस सिर्फ खड़ी तमाशा देखती ही रह गई।

जबकि दूसरे ट्वीट में एक वीडियो शेयर किया गया है। वीडियो में पुलिस कुछ लोगों को दौड़ाकर पीटती हुई नजर आ रही है। ट्वीट के मुताबिक ये वीडियो पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिले के गोलपोखर का है। यहां पर पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स ने भीड़ को नियंत्रित करने के नाम पर जमकर लाठियां चलाईं। लोग इस बात से नाराज थे कि पंचायत चुनाव के लिए बूथ नं. 36/37 पर वोटिंग की प्रक्रिया देर से शुरू करवाई गई। इसी बात से आक्रोशित भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस और सुरक्षाबलों ने जमकर लाठियां भांजी हैं।

इस पूरे मामले पर विपक्ष ने ममता बनर्जी सरकार पर जुबानी हमला तेज कर दिया है। पश्चिम बंगाल के अासनसोल से भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो ने ममता सरकार को आड़े हाथों लिया। सांसद सुप्रियो ने मीडिया से बात करते हुए कहा,’ममता बनर्जी सरकार वोट देने आई जनता पर तो लाठियां चलवा रही है, लेकिन बूथ लूटकर ले जाने वाले गुंडों पर उनकी पुलिस आंख मूंद लेती है। जनता उनसे खुद पर हुए अत्याचार का बदला जरूर लेगी।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App