ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल: थाने में दलित लड़के की फंदे से झूलती लाश मिलने के बाद BJP कार्यकर्ताओं का हंगामा, परिजन बोले – पुलिस ने पीटकर मारा

पश्चिम बंगाल के बीरभूम में थाने में एक नाबालिग की मौत हो गई। मां-बाप का आरोप है कि पुलिस ने इतना मारा कि उनके बेटे ने दम तोड़ दिया। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव कर लिया। बीजेपी का आरोप है कि पश्चिम बंगाल में ऐसी घटनाएं अकसर होती रहती हैं।

Bengal police, dali boyथाने में मिला लड़के का शव, पुलिस औऱ बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प (सांकेतिक तस्वीर)

पश्चिम बंगाल के बीरभूम में एक नाबालिग की लाश थाने के बाथरूम में लटकते हुए पाए जाने के बाद पुलिस और दलित समुदाय के लोगों में झड़प हो गई। यहां माल्लारपुर पुलिस स्टेशन के बाथरूम में लड़की लाश पाई गई थी। गुरुवार को यह लड़का चोरी के मामले में गिरफ्तार हुआ था। 20 अक्टूबर को माल्लारपुर में ही एक घर में चोरी हो गई थी इसके बाद लड़के पर आरोप लगे थे।

गुरुवार को लड़का पुलिस स्टेशन में बाथरूम गया लेकिन वापस नहीं लौटा। काफी देर तक न आने पर कॉन्स्टेबल ने जाकर देखा। पुलिस के सूत्रों ने बताया, ‘लोगों ने दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद पुलिस स्टेशन ने दरवाजा तोड़ने को कहा।’ लोगों ने देखा कि लड़की की लाश बाथरूम की खिड़की से लटक रही थी।

लड़के को जल्दी ही पास के अस्पताल में ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बात जब उसके परिवार वालों को पता चली तो स्थिति बिगड़ गई। मृतक के मां-बाप के साथ बीजेपी कार्यकर्ता भी थाने के सामने इकट्ठे हो गए। मां-बाप ने आरोप लगाया कि लड़के को इतना मारा गया है कि उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले को दबाने की कोशिश कर रही है।

बीजेपी के स्टेट प्रेसिडेंट दिलीप घोष ने कहा, ‘यह कोई नई बात नहीं है। पुलिस अकसर मासूम लोगों पर झूठे केस लगाकर गिरफ्तार कर लेती है और फिर थाने में पीट-पीटकर मार डालती है। इस मामले में उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।’ हालांकि एसपी श्याम सिंह ने इन आरोपों को खारिज किया है। उन्होंने कहा कि नाबालिग ने आत्महत्या कर ली।

उत्तर प्रदेश के अमेठी में भी दलित की हत्या का एक मामला सामने आया है। यहां मुंशीपुर थाना क्षेत्र में एक ग्राम प्रधान के पति को आग लगा दी गई। बाद में अस्पताल में पीड़ित ने दम तोड़ दिया। गांव वालों का आरोप है कि ऊंची जाति वालों ने उसकी हत्या की है। ग्राम प्रधानपति का शव सवर्ण शख्स के अहाते से ही मिला था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
यह पढ़ा क्या?
X