ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल: 100 वर्ष की बुजुर्ग महिला से रेप, आरोपी युवक गिरफ्तार

ये पश्चिम बंगाल में हाल ही में निर्मम रेप की दूसरी बड़ी घटना है। इससे पहले, पश्चिम बंगाल के ही जलपाईगुड़ी जिले मेंं दिल्ली के कुख्यात निर्भया रेप कांड जैसी ही घटना हुई थी। इस घटना में एक महिला से रेप किया गया था और उसके प्राइवेट पार्ट में लोहे की रॉड घुसेड़ दी गई थी।

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में 100 साल की उम्र वाली वयोवृद्ध महिला से दुष्कर्म की खबर है। पुलिस के मुताबिक रेप का आरोप 20 साल के लड़के पर लगाया गया है। ये वाकया सोमवार (23 अक्टूबर) की रात में हुआ था। इस संबंध में नादिया जिले के चकदह पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया गया है।

चकदह पुलिस के मुताबिक, आरोपी युवक का नाम अर्घा बिसवास उर्फ अभिजीत है। उसे पीड़ित महिला के परिजनों ने रंगेहाथों पकड़ा था। पीड़िता महिला के परिजन उसकी चीखें सुनकर वहां आ गए थे। पुलिस ने इस मामले में सोमवार को ही शिकायत दर्ज कर ली थी। आरोपी युवक गंगाप्रसादपुर का रहने वाला है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया है। मामले की सुनवाई जारी है। जबकि पीड़िता महिला को पुलिस ने मेडिकल के बाद रवाना कर दिया।

ये पश्चिम बंगाल में हाल ही में निर्मम रेप की दूसरी बड़ी घटना है। इससे पहले, पश्चिम बंगाल के ही जलपाईगुड़ी जिले मेंं दिल्ली के कुख्यात निर्भया रेप कांड जैसी ही घटना हुई थी। इस घटना में एक महिला से रेप किया गया था और उसके प्राइवेट पार्ट में लोहे की रॉड घुसेड़ दी गई थी। इस घटना का आरोप महिला के ही संबंधी पर लगा था, जिसके साथ उनका भूमि संबंधी विवाद चल रहा था।

वैसे बता दें कि राष्ट्रीय अपराध अभिलेख ब्यूरो के साल 2016 में जारी आंकड़ों के मुताबिक, साल 2016 में पूरे देश में रेप के 8,132 मामले दर्ज किए गए थे। जबकि साल 2015 ये आंकड़ा 6,877 मामलों का था। इन दोनों ही मामलों को अगर मिला दिया जाए तो पीड़िताओं की संख्या 15,379 तक पहुंच जाती है, इन मामलों में 58 फीसदी पीड़िताओं की उम्र 18 साल से कम थी।

महिला अपराधों की बात करें तो 2016 के आंकड़ों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल पूरे देश में मानव तस्करी में 3,579 मामलों के साथ शीर्ष पर था। ये पूरे देश में दर्ज किए गए मामलों का 44 फीसदी है। प्रति एक लाख आबादी पर दर्ज किए गए मामलों की बात करें तो 2016 में पश्चिम बंगाल शीर्ष पर था। इसके बाद केंद्र शासित प्रदेश दमन और दीव और गोवा का नंबर आता है। अन्यथा दमन और दीव का स्थान वैसे 24 और गोवा का 18 है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App