ताज़ा खबर
 

तीसरी बेटी हुई तो ससुराल वालों ने पहले आंगन में सजा दी चिता, फिर केरोसिन छिड़ककर बहू को जिंदा जला दिया

पश्चिम बंगाल के मालदा में एक परिवार पर लगातार तीन बेटियों को जन्म देने पर बहू को जिंदा जलाने का आरोप लगा है।

प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

पश्चिम बंगाल के मालदा में एक परिवार पर लगातार तीन बेटियों को जन्म देने पर बहू को जिंदा जलाने का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि मालदा मेडिकल कॉलेज में पिछले तीन दिनों तक जिंदगी और मौत से जूझने के बाद इस झुलसी महिला ने दम तोड़ दिया। मृत महिला का नाम मणिका भुईमाली बताया जा रहा है।

बता दें कि यह घटना बंगाल के हबीबपुर के धूमपुर ग्राम पंचायत के तिलासन गांव में हुई। मृतका के परिवारवालों का आरोप है कि तीन बेटियों के जन्म देने को लेकर परिवार में काफी दिनों से तनाव था। इसके संबंध में मणिका ने अपने बड़े भाई को फोन पर आपबीती बताई थी। इसके बाद भाई ने उसे घर चले आने को कहा, लेकिन ससुराल वालों ने उसे जबरन रोक लिया। इसके बाद आंगन में चिता बनाकर मणिका का हाथ-पैर बांध दिया और शरीर पर केरोसिन छिड़ककर आग लगा दी। जिससे वह बुरी तरह झुलस गई। इसके बाद पड़ोस के लोगों को जब घटना के बारे में पता चला तो उन्होंने गंभीर हालत में मणिका को मालदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान तीन दिन बाद उसकी मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मृत महिला मणिका भुईमाली का मायका कालियाचक थाने के बहादुरपुर गांव में है। 12 वर्ष पहले मणिका की शादी हबीबपुर के तिलासन गांव निवासी टैक्सी चालक टगर भुईमाली के साथ हुई थी। मृतका के भाई श्रीराम साहा ने बताया कि शादी के बाद पहली बेटी के जन्म के बाद से ही परिवार में नाराजगी चल रही थी। इसके बाद दूसरी बेटी के जन्म के बाद से पति व ससुरालवालों ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। लेकिन तीसरी बेटी के जन्म के बाद उनकी नाराजगी और बढ़ गई। इसके बाद लगातार होते झगड़े को सुलझाने के लिए कई बार गांव में सभा भी बुलाई गई। साहा का आरोप है कि इन सबका कोई असर नहीं हुआ और आखिरकार ससुरालवालों ने उसकी बहन को जिंदा जलाकर मार डाला।

श्रीराम साहा ने बताया कि घटना के बाद हबीबपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस के मुताबिक घटना को लेकर मृतका के पति टगर, ससुर बादल, सास सुलेखा व ननद विशाखा भुईमाली के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस इन लोगों की तलाश कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वाराणसी एयरपोर्ट पर हार्ट अटैक से गिरा पैसेंजर, CISF इंस्पेक्टर ने CPR देकर बचाई जान
2 झारखंड: शिक्षक की गोली मारकर हत्या, अवैध संबंधों के चलते दिया वारदात को अंजाम
3 वैलेंटाइंस डे: बजरंग दल का ऐलान- ‘आपत्तिजनक हरकत’ करते जोड़ों का बनाएंगे वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X