ताज़ा खबर
 

वीडियो: ट्रेन का गार्ड नीचे घुस जोड़ रहा था एयर पाइप, तभी चल पड़ी गाड़ी, ऐसे बची जान!

ट्रेन का गार्ड डिब्बों के नीचे मौजूद एयर पाइप में काम कर रहा था उसी वक्त ट्रेन अचानक से चलने लगी ये देख पास खड़े लोगों ने चिल्ला कर ट्रेन के ड्राइवर को आवाज लगाई और ट्रेन रूकवाया। फिलहाल गार्ड को किसी तरह की चोट नहीं आई है।

Author November 10, 2018 6:28 PM
तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

पश्चिम बंगाल में हावड़ा-दीघा एक्सप्रेस से उस वक्त एक हादसा होते हुए बाल-बाल बच गया जब ट्रेन का गार्ड दो रेल डिब्बों के बीच नीचे मौजूद एयर पाइप को जांच रहा था। जब ट्रेन का गार्ड डिब्बों के नीचे मौजूद एयर पाइप में काम कर रहा था उसी वक्त ट्रेन अचानक से चलने लगी ये देख पास खड़े लोगों ने चिल्ला कर ट्रेन के ड्राइवर को आवाज लगाई। जब तक ट्रेन रूकती तब तक गार्ड कुछ दूर तक ट्रेन के साथ ही खिंचा चला गया। गनीमत रही गार्ड को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है। फिलहाल रेलवे प्रशासन द्वारा जांच के आदेश दे दिए गये है।

पश्चिम बंगाल में दीघा जाने वाली ट्रेन अचानक से चलने लगी। इस दौरान ट्रेन का गार्ड उसके नीचे एयर पाइप की जांच कर रहा था। वह इस हादसे में बाल-बाल बच गया। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। यह घटना शुक्रवार को हावड़ा-दीघा एक्सप्रेस ट्रेन के हावड़ा में खड़ी होने के दौरान हुई। इस दौरान एयर पाइप को अलग किया गया था। जिसकी गार्ड जाँच कर रहा था।

इस मामले को लेकर दक्षिण पूर्व रेलवे के सीपीआरओ संजय घोष ने कहा कि, गार्ड एयर पाइप को जोड़ रहा था, तब गलतफहमी से चालक ने इंजन को स्टार्ट कर दिया और ट्रेन चलने लगी। स्टेशन पर खड़े लोगों के चिल्लाने पर चालक को सूचना मिली। ट्रेन को रोका गया और गार्ड बच गया। गार्ड को किसी तरह की चोट नहीं आई है। घोष ने कहा कि घटना की जांच के लिए एक जांच समिति गठित कर दी गई है। उन्होंने कहा यह घटना ड्राइवर और गार्ड के बीच हुई गलतफहमी की वजह से हुई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App