West Bengal to teach wife a lesson stone quarry worker blows up home with dynamite - बंगाल: पत्नी को सबक सिखाने के लिए शख्‍स ने घर में लगाया डायनामाइट, फिर किया धमाका - Jansatta
ताज़ा खबर
 

बंगाल: पत्नी को सबक सिखाने के लिए शख्‍स ने घर में लगाया डायनामाइट, फिर किया धमाका

पश्चिम बंगाल में पत्नी को सबक सिखाने के लिए एक शख्स ने अपने ही घर को डायनामाइट से उड़ा दिया। इस हादसे में सिर्फ वही घायल हुआ। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल में पति-पत्नी के बीच झगड़े का एक विचित्र मामला सामने आया है। पति ने पत्नी को सबक सिखाने के लिए अपने ही घर को डायनामाइट से उड़ा दिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चौंकाने वाली यह घटना राज्य के बीरभूम जिले की है। जमीर मुल्ला पत्थर के एक खदान में काम करते हैं। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी उनसे बहुत झगड़ा करती थी। ऐसे में उसने पत्नी को सबक सिखाने का फैसला किया और गुस्से में डायनामाइट से घर को उड़ाने का निर्णय ले लिया। जमीर की योजना धरी की धरी रह गई, क्योंकि विस्फोट के वक्त उसकी पत्नी सबुरा बीबी और बेटा दोनों ही घर पर नहीं थे। उलटे इस घटना में जमीर खुद घायल हो गया और फिलहाल उसका सुरी स्थित एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। जमीर ने बताया कि उसने बदले की भावना के तहत ऐसा किया था।

सुबह 10 बजे ग्रामीणों ने सुना तेज धमाके की आवाज: जानकारी के मुताबिक, शाहापुर गांव के ग्रामीणों ने 13 जून को सुबह 10 बजे धमाके की तेज आवाज सुनी थी। जमीर किसी तरह खुद को बचाने में कामयाब रहा था, लेकिन वह घायल हो गया था। बताया जाता है कि जमीर पत्थर के जिस खदान में काम करता था, उसने वहीं से डायनामाइट चुराई थी। खदानों में पत्थरों को तोड़ने के लिए डायनामाइट का इस्तेमाल बेहद आम है। बता दें कि इस घटना में एकमात्र जमीर ही घायल हुआ। बीरभूम में पत्थर की कई खदानें हैं, जहां बड़ी संख्या में लोग काम करते हैं। इस घटना के बाद बीरभूम से बड़ी मात्रा में जिलेटिन और डेटोनेटर बरामद किए गए हैं। जमीर की पत्नी सबुरा बीबी ने बताया कि उन्हें इस बात की बिल्कुल अपेक्षा नहीं थी कि उनका पति अपने ही घर को उड़ाने की कोशिश कर सकते हैं। सबुरा ने कहा, ‘मैं उस वक्त घर में नहीं थी। मैंने तो कभी सोचा भी नहीं था कि वह (पति) ऐसा भी कर सकता है।’ पुलिस ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। बता दें कि इतनी बड़ी मात्रा में डायनामाइट की खबर से जिला पुलिस भी सकते में आ गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App