ताज़ा खबर
 

West Bengal: VIP नंबर दिलाने के नाम TMC सांसद नुसरत जहां के पति निखिल जैन से ठगी, दर्ज हुई FIR

टीएमसी सांसद और नुसरत जहां के कारोबारी पति निखिल जैन को वीआईपी फोन नंबर देने के नाम पर जालसाजों ने 45 हजार रुपए ठग लिए। ऐसा ही एक मामला मध्‍य प्रदेश के छिंदवाड़ा से आया था, जहां एक शख्स ने कोलकता, दिल्‍ली और इंदौर में कई बिजनसमैन को शिकार बनाया था।

Author कोलकाता | July 7, 2019 4:17 PM
अभिनेत्री नुसरत जहां (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद और बांग्‍ला अभिनेत्री नुसरत जहां के कारोबारी पति निखिल जैन के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निखिल को वीआईपी फोन नंबर देने के नाम पर जालसाजों ने 45 हजार रुपए ठग लिए। बताया जा रहा है कि धोखाधड़ी करने वालों ने निखिल जैन से वादा किया था कि वो उन्‍हें पसंदीदा मोबाइल नंबर दिलवा देंगे। लेकिन जब जालसाजों ने ऐसा नहीं किया तो निखिल ने अपनी रिसेप्‍शन पार्टी से एक दिन पहले पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी। ऐसा ही एक मामला मध्‍य प्रदेश के छिंदवाड़ा से आया था, जहां एक शख्स ने कोलकता, दिल्‍ली और इंदौर में कई बिजनसमैन को शिकार बनाया था।

National Hindi News, 06 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

मामले में कोलकाता पुलिस के साइबर सेल ने निखिल जैन की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल अभी तक इस केस में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। गौरतलब है कि निखिल के अलावा और भी कई ऐसे ही जालसाजी का शिकार हो चुके हैं। कुछ साल पहले दिल्‍ली पुलिस की एक टीम ने वीआईपी नंबर देने का फर्जीवाड़ा करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया था। निखिल की एफआईआर के अनुसार, आरोपी ने एक टेलिकॉम कंपनी के अधिकारी के ईमेल से मैसेज भेजकर वीआईपी नंबर देने के बदले खाते में 45 हजार रुपये जमा करने के लिए कहा था।

बताया जा रहा है कि इस धोखाधड़ी के मामले में आईटी एक्‍ट और आईपीसी की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। इसके साथ ही साइबर सेल ने जांच शुरू कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो शहर में ऐसे गैंग लंबे समय से सक्रिय है, जो लोगों को इस तरह से चूना लगाते हैं। फिलहाल मामले में पुलिस जांच कर रही है, अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App