ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल चुनाव: अभिषेक बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी को भेजा नोटिस, खुजरी में दिये बयान पर 36 घंटे के भीतर माफी मांगने को कहा

हाल ही में शुभेंदु ने एक रैली में ममता बनर्जी के भतीजे सांसद अभिषेक बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा था कि तोलाबाज भाइपो (रंगदारी-फिरौती मांगने वाले भतीजे) को हटाओ।

West Bangal Electionबीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी और टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी। (फाइल फोटो)

बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) से अलग होकर भाजपा का दामन थामने वाले शुभेंदु अधिकारी को उनकी पूर्व पार्टी के नेता ने कानूनी नोटिस भेजा है। इसमें उनसे अपमानजनक टिप्पणी करने पर माफी मांगने को कहा गया है। टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से कहा है कि 36 घंटे के भीतर बिना शर्त माफी नहीं मांगी तो वे उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही शुरू कर देंगे। अभिषेक बनर्जी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे हैं और इस समय डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से टीएमसी के सांसद हैं।

हाल ही में शुभेंदु ने पूर्वी मेदिनीपुर जिले के खुजरी में आयोजित एक रैली में ममता बनर्जी के भतीजे सांसद अभिषेक बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा था कि तोलाबाज भाइपो (रंगदारी-फिरौती मांगने वाले भतीजे) को हटाओ। इससे भड़के अभिषेक ने शुभेंदु के खिलाफ कानूनी नोटिस भेजकर माफी मांगने को कहा है।

शुभेंदु ने ममता बनर्जी को भी चुनौती देते हुए कहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री के नाम से एक लेटरपैड बनवा लें। दरअसल ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी को नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की चुनौती दी थी, जिसे शुभेंदु ने स्वीकार करते हुए यह कहा था।

रैली में उन्होंने कहा था कि ममता बनर्जी राजनीतिक रूप से हताश हो चुकी हैं। कहा कि उन्हें पिछले पांच वर्षों में कभी नंदीग्राम का ध्यान नहीं आया। उन्होंने यह भी कहा कि वह ममता बनर्जी को दो सीटों से चुनाव नहीं लड़ने देंगे। उन्होंने सीएम ममता बनर्जी से कहा कि आप चाहे नंदीग्राम से चुनाव लड़ लें और चाहे भवानीपुर से लड़ें, लेकिन दो जगह से नहीं लड़ने देंगे।

फिलहाल बंगाल में सियासी पारा काफी गर्म है। सत्तारूढ़ टीएमसी और बीजेपी के अलावा कई दलों के नेता चुनावी मैदान में पूरे दमखम के साथ मुकाबले के लिए तैयारी में जुटे हैं। टीएमसी के कई बड़े नेताओं के पार्टी छोड़ने से इस बार का राजनीतिक मुकाबला काफी दिलचस्प होने की संभावना है।

Next Stories
1 दूसरी सबसे बड़ी सूफी मजार के प्रमुख पीरजादा अब्बास सिद्दीकी ने बनाई पार्टी, बंगाल में TMC व BJP को देंगे चुनौती
2 यूपी: लखनऊ में लूट का विरोध करने पर पुजारी की पीट-पीट कर हत्या, हरिद्वार में साधू की पत्थर से कूच कर हत्या के बाद हड़कंप; FIR दर्ज
3 देखिए, बंगाल की रैली में लगे ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो…’ नारे, BJP नेता गिरफ्तार
यह पढ़ा क्या?
X