ताज़ा खबर
 

VIDEO: 18 फुट लंबे खतरनाक अजगर को पकड़ पोज दे रहे थे रेंजर, बाल-बाल बचे

सामान्य तौर पर ऐेसे मामलों में सांप को बोरे या किसी चीज में बंद कर जंगल में छोड़ दिया जाता है। लेकिन दमदार अगजर को देख बेखौफ रेंजर ने उसे अपने गले में डलवा लिया था। कंधे पर अजगर को लादे वह कुछ सेकेंड तो मुस्कुराए।

Author Updated: June 18, 2018 3:43 PM
अजगर के जकड़ने पर शुरू में फॉरेस्ट रेंजर कुछ समझ ही नहीं पाए थे। (फोटोः यूट्यूब)

देखने-सुनने में भले ही सांप के साथ सेल्फी लेना काफी कूल लगे। मगर यह काम असल में करना किसी के लिए भी खतरनाक हो सकता है। एक्सपर्ट्स और फॉरेस्ट रेंजर के लिए भी कई बार ये चीजें काफी मुश्किल का सबब बन जाती हैं। रविवार (17 जून) को कुछ ऐसा ही मामला पश्चिम बंगाल में देखने को मिला। फॉरेस्ट रेंजर 18 फुट लंबे खतरनाक अजगर के साथ पोज दे रहे थे, तभी उसने उन्हें कसकर जकड़ लिया था। रेंजर काफी मशक्कत करने के बाद खुद को उसके चंगुल से बचा पाए।

राजधानी कोलकाता से करीब 600 किलोमीटर दूर जलपाईगुड़ी के एक गांव में रॉक पॉयथन (अजगर की प्रजाति) आ गया था। 18 फुट लंबे और 40 किलो वजनी अजगर ने यहां एक बकरी को अपना निवाला बनाया था। सूचना पर ग्रामीणों में सनसनी फैल गई थी, जिसके बाद उन्होंने वन विभाग को इस बारे में बताया। फौरन फॉरेस्ट रेंजर अपने दस्ते के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने अगजर को पकड़ लिया।

सामान्य तौर पर ऐेसे मामलों में सांप को बोरे या किसी चीज में बंद कर जंगल में छोड़ दिया जाता है। लेकिन दमदार अगजर को देख बेखौफ रेंजर ने उसे अपने गले में डलवा लिया था। कंधे पर अजगर को लादे वह कुछ सेकेंड तो मुस्कुराए। ये नजारा देख आसपास मौजूद ग्रामीण हूटिंग कर रहे थे। रेंजर को बहादुर बता उनके साथ फोटो खींच रहे थे।

अजगर इसी बीच बेकाबू हो गया और उसने रेंजर की गर्दन को अपने शरीर से जकड़ लिया। रेंजर भी उसकी इस हरकत को एकदम से समझ न पाए थे, लिहाजा वे पकड़ से छूटने के लिए आगे-पीछे हुए। अजगर की हरकत देख आसपास के लोग कुछ पल के लिए सन्न रह गए थे। हालांकि, उस दौरान रेंजर के साथ उनके साथियों ने उन्हें अजगर की चंगुल से छुड़ाने में मदद की थी, तब जाकर उनकी जान में जान आई।

देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 रेप के फरार आरोपी दाती महाराज का ऑडियो लीक, समर्थकों से की शांति बनाए रखने की अपील
2 केजरीवाल के मुद्दे पर आम लेकर ममता बनर्जी से मिलने पहुंचे कांग्रेस नेता अहमद पटेल