ताज़ा खबर
 

TMC बना रही है विपक्षी विधायकों तक अनैतिक पहुंच: अब्दुल मन्नान

राज्य बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता व कांग्रेस विधायक अब्दुल मन्नान ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर विपक्षी कांग्रेस व माकपा विधायकों तक अनैतिक पहुंच बनाने का आरोप लगाया है।

Author कोलकाता | September 30, 2016 2:06 AM
राज्य बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता व कांग्रेस विधायक अब्दुल मन्नान

राज्य बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता व कांग्रेस विधायक अब्दुल मन्नान ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर विपक्षी कांग्रेस व माकपा विधायकों तक अनैतिक पहुंच बनाने का आरोप लगाया है। पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेसी नेता मन्नान ने कहा कि सत्ता पक्ष द्वारा विधायकों को लुभाने की कोशिश पूरी तरह से अनैतिक है। उन्होंने कहा कि तृणमूल ने विधानसभा चुनाव में 211 सीटों जीती है फिर भी उसे संतुष्टि नहीं है और अत्यधिक सीट के लिए ये सब हथकंडा अपना रही है। उन्होंने कहा कि तृणमूल की कोर कमिटी के सदस्यों की सूची प्रकाशित करने से कतरा रही है। मन्नान ने राजनीतिक स्थिरता के लिए तृणमूल से पारदर्शिता बरतने की मांग की। मालूम हो कि मन्नान की यह प्रतिक्रिया कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मानस भुइयां के कांग्रेस छोड़ कर तृणमूल में शामिल होने के बाद आई है।

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने कुल 44 सीटें जीती थी, लेकिन तीन विधायकों के दल बदलने के बाद अब यह संख्या 41 पर पहुंच गई है। मन्नान ने कहा कि वह दलबदल विरोधी कानून में संशोधन करने के लिए कानूनी कदम उठाने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में राजनीतिक कार्यकर्ताओं को अपने राजनीतिक दल बदलने का अधिकार है, लेकिन तब जब कि वे विजय प्राप्त पार्टी विशेष से इस्तीफा दे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App