ताज़ा खबर
 

कोलकाता: कोरोना मरीज को भर्ती करने के लिए हॉस्पिटल ने मांगे 3 लाख, परिवार ना दे पाया; एंबुलेंस में ही तोड़ दिया दम

मृतक के एक रिश्तेदार ने बताया कि हॉस्पिटल के अधिकारियों ने मरीज को एडमिट करने के लिए तीन लाख रुपए की फीस मांगी। जब हम पैसों की व्यवस्था में जुटे थे तब हॉस्पिटल के बाहर ही उनकी मौत हो गई।

Author Translated By Ikram कोलकाता | August 12, 2020 8:42 AM
private hospital demanded Rs 3 lakhतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती होने के इंतजार में मंगलवार (11 अगस्त, 2020) को एक कोरोना मरीज ने हॉस्पिटल के बाहर दम तोड़ दिया। 60 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला ईएम बायपास स्थित हॉस्पिटल के बाहर इलाज के इंतजार में काफी देर तक एंबुलेंस में ही पड़ी रही जबकि उनके रिश्तेदार हॉस्पिटल द्वारा मांगी रकम की व्यवस्था में जुटे थे। पूर्वी मिदनापुर तामलुक निवासी महिला के पति भी कोरोना मरीज थे और हाल के दिनों में उनकी मौत हो गई।

मृतक के एक रिश्तेदार ने बताया कि हॉस्पिटल के अधिकारियों ने मरीज को एडमिट करने के लिए तीन लाख रुपए की फीस मांगी। जब हम पैसों की व्यवस्था में जुटे थे तब हॉस्पिटल के बाहर ही उनकी मौत हो गई। हमने हॉस्पिटल को पहले ही बता दिया था कि मरीज की हालत बहुत गंभीर है कि परिवार जल्द ही पैसे जमा कर देगा।

इधर परिजनों ने महिला की मौत के लिए हॉस्पिटल प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है जबकि अस्पताल ने इससे इनकार किया है। डॉक्टरों ने कहा कि हॉस्पिटल पहुंचने से पहले ही मरीज की मौत हो चुकी थी।

Bihar, Jharkhand Coronavirus LIVE Updates

दूसरी तरफ हावड़ा में एक अन्य घटना में एक शख्स से हॉस्पिटल प्रशासन ने कथित तौर पर 51 हजार रुपए जमा करने की मांग की जब उसने कोरोना के शिकार अपने पिता से मिलने की इच्छा जाहिर की। हालांकि इसके पहले ही उनके पिता की कोविड-19 से मौत गई। पीड़ित के परिजनों के मुताबिक हॉस्पिटल ने उनकी मौत के बारे में तुरंत जानकारी नहीं दी। बीते रविवार को दोपहर बाद मृतक के पुत्र को हॉस्पिटल से फोन आया और बताया गया कि सुबह एक बजे उनके पिता की मौत हो गई।

मृतक के पुत्र सुभाष गुप्ता ने बताया, ‘जब हम हॉस्पिटल पहुंचे, हम बताया गया कि शव को पहले ही अंतिम संस्कार के लिए भेजा जा चुका है। हमसे शव देखने के लिए 51 हजार रुपए मांगे गए।’ बताया जाता है कि परिवार के सदस्यों ने कथित तौर पर 2,500 रुपए के भुगतान के बाद शव को देखा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Realme C11 बजट स्मार्टफोन की अगली Flipkart सेल होगी इस दिन, जानें कीमत
2 ‘अब नहीं हो पाऊंगा ठीक’, COVID-19 की चपेट में आए शायर राहत इंदौरी 2 दिन से लगाए थे यही रट
ये पढ़ा क्या?
X