ताज़ा खबर
 

PK साबित होंगे गलत? BJP को मिल सकती हैं 100 से अधिक सीटें- ABP-C Voter Survey

अगर भाजपा 100 से अधिक सीटें इस चुनाव में जीत जाती है, तब चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अपनी उस बात पर गलत साबित हो जाएंगे, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि बीजेपी को डबल डिजिट (दहाई का आंकड़ा) पार करने में बहुत संघर्ष करना पड़ेगा।

Author Edited By अभिषेक गुप्ता नई दिल्ली/कोलकाता | Updated: January 18, 2021 9:01 PM
ABP-C Voter Survey, ABP-C Voter Survey on Bengalचुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दिसंबर में कहा था कि BJP को बंगाल में डबल डिजिट का आंकड़ा पार करने में काफी संघर्ष करना पड़ेगा। (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में BJP को 100 से अधिक सीटें मिल सकती हैं। यह बात ABP-C Voter Survey में सामने आई है। सोमवार शाम जारी हुए इस ओपिनियन पोल के आंकड़ों के अनुसार, बीजेपी आगामी चुनाव में 98 से 106 सीटें हासिल कर सकती है और उसे 37.5 फीसदी वोट मिल सकता है।

अगर भाजपा 100 से अधिक सीटें इस चुनाव में जीत जाती है, तब चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अपनी उस बात पर गलत साबित हो जाएंगे, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि बीजेपी को डबल डिजिट (दहाई का आंकड़ा) पार करने में बहुत संघर्ष करना पड़ेगा और उसे 100 से कम सीटें मिलेंगी।

सर्वे की मानें तो मौजूदा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली TMC के सूबे में सबसे बड़ी पार्टी बनने के आसार हैं। ऐसा इसलिए, क्योंकि पोल में उसे 154-162 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है। उनके दल को 43 फीसदी वोट प्रतिशत मिल सकता है।

पोल में कांग्रेस + वाम दलों के गठबंधन को 26 से 34 सीटें और 12 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है। वहीं, अन्य के खाते में दो से छह सीटें और 7.5 प्रतिशत वोट जा सकते हैं। बता दें कि बंगाल में कुल 294 विधानसभा सीटें हैं।

क्या कहा था PK ने?: दरअसल, किशोर ने दिसंबर में एक ट्वीट किया था। अनुमान लगाते हुए कहा था, “असलियत यह है कि बीजेपी को बंगाल में डबल डिजिट का आंकड़ा पार करने में दिक्कत होगी। यह ट्वीट सेव कर के रख लीजिएगा और अगर बीजेपी ऐसा कर के दिखा देती है, तब मैं यह जगह छोड़ दूंगा!”

बाद में समाचार एजेंसी PTI से कहा था, “भाजपा को दहाई का आंकड़ा पार करने में संर्घष करना पड़ेगा। बंगाल में उसे 100 से कम सीटें मिलेंगी। अगर वे ऐसा कर के दिखा देंगे, तो मैं अपना काम छोड़ दूंगा।” उन्होंने इसी के साथ यह भी पूछा था- अगर बंगाल में बीजेपी 200 सीटें न जीत पाई, तब क्या भाजपा नेता अपने पदों से इस्तीफा देंगे?

Next Stories
1 ममता को मिला सहारा! बंगाल चुनाव से पहले बोले अखिलेश- BJP को हराने के लिए TMC को देंगे समर्थन
2 ममता को हराऊंगा या ले लूंगा सियासत से संन्यास- TMC चीफ के नंदीग्राम से लड़ने के फैसले पर BJP के शुभेंदु का ऐलान
3 महाराष्ट्र को एक इंच जमीन नहीं देंगे, कर्नाटक के सीएम येदियुरुप्पा का उद्धव ठाकरे को जवाब
ये पढ़ा क्या?
X