ताज़ा खबर
 

बंगाल के मुख्य चुनाव अधिकारी को हटाने की मांग

पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर चौधरी ने आरोप लगाया कि मुख्य चुनाव अधिकारी सत्तारूढ़ पार्टी के निर्देश पर काम कर रहे हैं।

Author कोलकाता | April 13, 2016 10:54 PM
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मुर्शिदाबाद जिले के गांवों में बुधवार को मतदाताओं को वोटर पर्ची देते चुनाव आयोग के अधिकारी।

पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर चौधरी ने मुख्य चुनाव अधिकारी सुनील गुप्ता और उपमुख्य चुनाव आयुक्त संदीप सक्सेना को राज्य में स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव कराने में विफल रहने के लिए हटाए जाने की मांग की है। चौधरी ने मुख्य चुनाव आयुक्त एस नसीम जैदी को लिखे पत्र में कहा कि 11 अप्रैल को हमने टीवी चैनलों पर देखा कि कैसे सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बूथ लूटे और उन पर कब्जा किया। मतदान प्रक्रिया बाधित हुई और लोग अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का उचित ढंग से उपयोग नहीं कर सके।

उन्होंने कहा कि प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में इस बारे में तस्वीरें आने के बावजूद राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी ने कार्रवाई करने से मना कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्य चुनाव अधिकारी सत्तारूढ़ पार्टी के निर्देश पर काम कर रहे हैं। हम उपमुख्य चुनाव आयुक्त संदीप सक्सेना और गुप्ता को तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग करते हैं क्योंकि वे स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने में विफल रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App