ताज़ा खबर
 

Kolkata: STF ने पकड़ा 1000 किलो विस्फोटक, ओडिशा से नॉर्थ-24 परगना ले जा रहे दो लोग गिरफ्तार

चुनाव से ऐन पहले पश्चिम बंगाल में बड़ा मामला सामने आया है। कोलकाता पुलिस ने 1000 किलो विस्फोटक जब्त किया है।

Explosiveकोलकाता पुलिस ने जब्त किया विस्फोटक (फोटो-एएनआई)

पश्चिम बंगाल पुलिस ने शनिवार को 1000 किलो विस्फोटक जब्त किया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह विस्फोटक ओडिशा से लाया गया था। इस मामले में अब तक दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है। दोनों की पहचान इंद्रजीत भुई और पद्मोलोचन डे के रूप में हुई है। दोनों सड़क मार्ग से यह विस्फोटक ले जा रहे थे। दोनों के पास से 27 बैग में भरा पोटेशियम नाइट्रेट बरामद हुआ है। इतनी भारी मात्रा में विस्फोटक मिलने से इलाके में सनसनी मच गई है।

कोलकाता के चितपुर में पकड़ाया विस्फोटकः पीटीआई ने कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के हवाले से लिखा है कि स्पेशल टास्क फोर्स की यह कार्रवाई कोलकाता में हुई है। विस्फोटक से लदे एक लोडिंग वाहन को शहर के चितपुर इलाके में पकड़ा गया है। पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर शनिवार को अलसुबह बीटी रोड स्थित ताला ब्रिज के पास इस वाहन को पकड़ा था।

ओडिशा से नॉर्थ-24 परगना से जा रहा था वाहनः पोटेशियम नाइट्रेट का इस्तेमाल विस्फोटक बनाने में किया जाता है। पुलिस ने बताया, ‘यह वाहन ओडिशा से नॉर्थ-24 परगना जिले की तरफ जा रहा था। वाहन के ड्राइवर और हेल्पर को गिरफ्तार कर लिया गया है, दोनों से पूछताछ चल रही है। दोनों से जानकारी लेकर पूरे नेटवर्क का खुलासा करने की कोशिश की जा रही है।’

 

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव नजदीक है ऐसे में भारी मात्रा में विस्फोटक के बरामद होने पर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। फिलहाल इस संबंध में कुछ कहा नहीं जा सकता लेकिन पश्चिम बंगाल में चुनावों के समय बढ़ने वाली हिंसा हमेशा से चिंता का विषय रही है। जम्मू-कश्मीर की गतिविधियों के चलते देश में पहले ही अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नीरव मोदी के बहाने कांग्रेस का PM पर तंज, वीडियो शेयर करते हुए कहा- ‘मोदी है तो सब मुमकिन है’
2 बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा को मिली राहत,हाई कोर्ट ने गिरफ्तारी पर लगाई रोक
3 गुजरात: अफेयर के शक में जल्‍लाद बना पति, पत्‍नी को क्रिकेट बैट से तब तक मारा जब तक ढेर न हो गई
Padma Awards List
X