ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल के बीरभूम में भीड़ ने किया बवाल, विश्व-भारती यूनिवर्सिटी में बन रही दीवार ढहाई

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि तोड़ फोड़ के दौरान वहां दुबराजपुर से तृणमूल कांग्रेस विधायक नरेश बौरी मौजूद थे।

BJP, TMC, West Bengal,बताया जा रहा है कि यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर लोग घुस आए और यहां तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी। (फोटो-ANI)

कोलकाता स्थित केन्द्रीय विश्वविद्यालय विश्वभारती में सोमवार को चारदीवारी के निर्माण को लेकर भारी बवाल हुआ। बड़ी संख्या में विश्विद्यालय के पौष मेला मैदान में पहुँचे लोगों ने जेसीबी की मदद से निर्माणाधीन दीवार गिरा दी। इसके साथ ही विश्वविद्यालय की संपत्ति को भी नुकसान भी पंहुचाया। शरद ऋतु में सालाना इस मैदान मे ‘पौष मेला’ आयोजित होता है और विश्वविद्यालय प्रशासन ने यहां चारदीवारी निर्माण का निर्णय लिया था जो सोमवार की सुबह शुरू हुआ।

इसके बाद वहां करीब 4000 लोग पहुँचे और वे विश्वविद्यालय की संपत्ति को नुकसान पहुँचाने लगे। इसके साथ ही वे जेसीबी की मदद से दीवार भी ढहाने लगे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि तोड़ फोड़ के दौरान वहां दुबराजपुर से तृणमूल कांग्रेस विधायक नरेश बौरी मौजूद थे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस घटना पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

इस मामले पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट कर के लिखा है,  विश्वभारती में कानून व्यवस्था की स्तिथि चिंताजनक है। शिक्षा के मंदिर में शांति बनाये रखने के लिए मैं मुख्यमंत्री के साथ संपर्क में रहने की कोशिश कर रहा हूँ। विश्वविद्यालय के कुलपति ने बताया कि कुछ अराजक तत्वों ने परिसर में प्रवेश कर के संपत्ति को नुकसान पहुँचाया है। मुख्यमंत्री, शहर के जिलाधिकारी समेत अन्य अधिकारीयों ने विश्वभारती प्रशासन की ओर से किये गए कॉल का जवाब नहीं दिया है। कुछ समय बाद किये गए ट्वीट में राज्यपाल ने बताया कि ममता बनर्जी ने विश्वविद्यालय प्रशासन को कानून व्यवस्था बहाल करने का आश्वासन दे दिया है।


विश्व भारती के एसएफआई नेता सोमनाथ साउ ने कहा, विद्यार्थी आश्रम के निवासियों और अन्य पुराने विद्यार्थियों ने केंद्रीय विश्वविद्यालय के ‘उपासना गृह’ के सामने विश्वविद्यालय के पौष मेला मैदान में चारदीवारी बनाकर लोगों को पहुंचने से रोकने के प्रयास के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि आगे के कदम पर फैसला लेने के लिए वे बैठक करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी में पिछले तीन साल में कितने ब्राह्मणों की हत्या हुई, आगामी विधानसभा सत्र के लिए भाजपा विधायक ने पूछा सवाल
2 Rajya Sabha By-Election में निर्विरोध चुने गए BJP के जय प्रकाश निषाद
3 COVID-19 से बिहार बेहाल! 6 सितंबर तक बढ़ा लॉकडाउन, क्या खुलेगा और क्या नहीं? जानें
ये पढ़ा क्या?
X