ताज़ा खबर
 

तुमने ये टोपी क्यों पहनी है, लंबी दाढ़ी क्यों रखी है, कुरता क्यों पहना है, जय श्रीराम बोल- खौफजदा मदरसा टीचर की खौफनाक आपबीती

मोहम्मद हफीज का कहना है कि आरोपियों ने उसके साथ मारपीट भी की। जिससे उसकी आंखों पर चोट भी आयी है। मदरसा टीचर के अनुसार, जब ट्रेन पार्क सर्कस स्टेशन पहुंची तो आरोपियों ने उसे ट्रेन के बाहर धक्का दे दिया।

Author नई दिल्ली | June 26, 2019 8:19 AM
मदरसा टीचर पर हमले की पुलिस जांच कर रही है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पश्चिम बंगाल में एक मदरसा टीचर को हिंदूवादी संगठन के लोगों द्वारा प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। घटना 20 जून को, उस वक्त की है, जब पीड़ित व्यक्ति बच्चों को पढ़ाने के लिए मदरसा एक लोकल ट्रेन से जा रहा था। टेलीग्राफ में छपी एक खबर के अनुसार, हफीज मोहम्मद शाहरुख हलदर हुगली के एक मदरसा में बच्चों को अरबी पढ़ाता है। हफीज मोहम्मद पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना इलाके का निवासी है। मोहम्मद हफीज ने बताया कि घटना वाले दिन जब वह ट्रेन में सफर कर रहा था, तो दिन के करीब 12 बजे उसके पास कुछ युवक आए, उनके गले में स्कार्फ पड़े हुए थे, जिन पर ‘हिंदू समहति’ लिखा हुआ था।

मोहम्मद हफीज ने बताया कि उन्होंने मुझसे सवाल किए कि “मैंने टोपी क्यों पहनी है? मेरी दाढ़ी लंबी क्यों है? मैंने कुर्ता क्यों पहना है? तुम ये सब नहीं पहन सकते। जय श्री राम बोल।” मोहम्मद हफीज का कहना है कि आरोपियों ने उसके साथ मारपीट भी की। जिससे उसकी आंखों पर चोट भी आयी है। मदरसा टीचर के अनुसार, जब ट्रेन पार्क सर्कस स्टेशन पहुंची तो आरोपियों ने उसे ट्रेन के बाहर धक्का दे दिया। इसके बाद पीड़ित तोपसिया पुलिस स्टेशन पहुंचा, लेकिन पुलिस ने उसे बताया कि यह मामला जीआरपी बेलीगंज के अधिकार क्षेत्र का है। इसके बाद रेलवे पुलिस की एक टीम आयी और पीड़ित को पहले अस्पताल लेकर गई और बाद में उसकी शिकायत दर्ज की।

फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है, लेकिन अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। वहीं हिंदू समहति संगठन के अध्यक्ष देबतानु भट्टाचार्य का इस मामले पर कहना है कि उनके कुछ समर्थकों ने जय श्री राम के नारे लगाए थे, इसी दौरान कुछ अल्पसंख्यक यात्रियों के साथ उनकी झड़प हो गई थी। भट्टाचार्य के अनुसार, पार्क सर्कस स्टेशन पर कई आदमियों ने उनके समर्थकों पर भी हमला किया था। उनका एक कार्यकर्ता सिर में पत्थर लगने से घायल भी हुआ है। फिलहाल हिंदू समहति संगठन ने भी जीआरपी बेलीगंज में अपनी शिकायत दर्ज करायी है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में यह घटना उस वक्त हुई है, जब हाल ही में झारखंड में एक मुस्लिम युवक को भीड़ ने चोरी के शक में पीट-पीटकर मार डाला था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App