ताज़ा खबर
 

तुमने ये टोपी क्यों पहनी है, लंबी दाढ़ी क्यों रखी है, कुरता क्यों पहना है, जय श्रीराम बोल- खौफजदा मदरसा टीचर की खौफनाक आपबीती

मोहम्मद हफीज का कहना है कि आरोपियों ने उसके साथ मारपीट भी की। जिससे उसकी आंखों पर चोट भी आयी है। मदरसा टीचर के अनुसार, जब ट्रेन पार्क सर्कस स्टेशन पहुंची तो आरोपियों ने उसे ट्रेन के बाहर धक्का दे दिया।

madrasaमदरसा टीचर पर हमले की पुलिस जांच कर रही है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पश्चिम बंगाल में एक मदरसा टीचर को हिंदूवादी संगठन के लोगों द्वारा प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। घटना 20 जून को, उस वक्त की है, जब पीड़ित व्यक्ति बच्चों को पढ़ाने के लिए मदरसा एक लोकल ट्रेन से जा रहा था। टेलीग्राफ में छपी एक खबर के अनुसार, हफीज मोहम्मद शाहरुख हलदर हुगली के एक मदरसा में बच्चों को अरबी पढ़ाता है। हफीज मोहम्मद पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना इलाके का निवासी है। मोहम्मद हफीज ने बताया कि घटना वाले दिन जब वह ट्रेन में सफर कर रहा था, तो दिन के करीब 12 बजे उसके पास कुछ युवक आए, उनके गले में स्कार्फ पड़े हुए थे, जिन पर ‘हिंदू समहति’ लिखा हुआ था।

मोहम्मद हफीज ने बताया कि उन्होंने मुझसे सवाल किए कि “मैंने टोपी क्यों पहनी है? मेरी दाढ़ी लंबी क्यों है? मैंने कुर्ता क्यों पहना है? तुम ये सब नहीं पहन सकते। जय श्री राम बोल।” मोहम्मद हफीज का कहना है कि आरोपियों ने उसके साथ मारपीट भी की। जिससे उसकी आंखों पर चोट भी आयी है। मदरसा टीचर के अनुसार, जब ट्रेन पार्क सर्कस स्टेशन पहुंची तो आरोपियों ने उसे ट्रेन के बाहर धक्का दे दिया। इसके बाद पीड़ित तोपसिया पुलिस स्टेशन पहुंचा, लेकिन पुलिस ने उसे बताया कि यह मामला जीआरपी बेलीगंज के अधिकार क्षेत्र का है। इसके बाद रेलवे पुलिस की एक टीम आयी और पीड़ित को पहले अस्पताल लेकर गई और बाद में उसकी शिकायत दर्ज की।

फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है, लेकिन अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। वहीं हिंदू समहति संगठन के अध्यक्ष देबतानु भट्टाचार्य का इस मामले पर कहना है कि उनके कुछ समर्थकों ने जय श्री राम के नारे लगाए थे, इसी दौरान कुछ अल्पसंख्यक यात्रियों के साथ उनकी झड़प हो गई थी। भट्टाचार्य के अनुसार, पार्क सर्कस स्टेशन पर कई आदमियों ने उनके समर्थकों पर भी हमला किया था। उनका एक कार्यकर्ता सिर में पत्थर लगने से घायल भी हुआ है। फिलहाल हिंदू समहति संगठन ने भी जीआरपी बेलीगंज में अपनी शिकायत दर्ज करायी है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में यह घटना उस वक्त हुई है, जब हाल ही में झारखंड में एक मुस्लिम युवक को भीड़ ने चोरी के शक में पीट-पीटकर मार डाला था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Weather Report: यूपी में मौसम का कहर, बारिश व आकाशीय बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत
2 National Hindi News, 26 June 2019 Updates: कैलाश विजयवर्गीय के MLA बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नगर निगम के अधिकारी को क्रिकेट के बैट से पीटने का है मामला
3 तेलंगाना : सरकार का विरोध करने के लिए फूंक रहे थे पुतला, खुद भी झुलस गए बीजेपी के 4 नेता
ये पढ़ा क्या?
X